सिर्फ 1 मैच और टूट सकता है विराट कोहली का सपना, 21 अप्रैल को होना है फैसला, कहीं खत्म ना हो जाए IPL का सफर

0
5

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में टीम इंडिया के स्टार विराट कोहली ने बल्ले से दमदार प्रदर्शन किया है. इस सीजन का पहला शतक भी इसी धुरंधर के बल्ले से निकला. कमाल की बात यह है कि धमाकेदार बल्लेबाजी करने के बाद भी इस खिलाड़ी की टीम अंक तालिका में सबसे नीच है और उस पर बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. सिर्फ 1 मैच के बाद ही यह लगभग तय हो जाएगा कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्लेऑफ की रेस में बनी रहेगी या बाहर हो जाएगी.

साल 2008 से लेकर अब तक लगातार हर बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को इंडियन प्रीमियर लीग जीतने का दावेदार बताया जाता है. कमाल की बात यह है कि स्टार खिलाड़ियों के लैस इस टीम को अब तक एक बार भी खिताब उठाने का मौका नहीं मिला है. बड़े बड़े खिलाड़ियों की फौज लेकर उतरने के बाद भी टीम को टू्र्नामेंट में निराशा ही हाथ लगी है. विराट कोहली से लेकर तमाम बड़े कप्तान इस काम को अंजाम नहीं दे पाए. फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली टीम भी आईपीएल में अच्छा नहीं कर पाई है.

टूट सकता है विराट कोहली का सपना
इस सीजन की बात करें तो इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने अब तक 7 मैच खेले हैं जिसमें से सिर्फ 1 मुकाबला अपने नाम कर पाई है. पिछले 5 मैच में विराट कोहली की यह टीम लगातार हार झेल चुकी है. अंक तालिका में सबसे नीचे काबिज टीम को अगर अपने प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखना है तो अगला मैच जीतना ही होगा. अगर कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम हारी तो वह प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो जाएगी.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की सफर मुश्किल
टूर्नामेंट का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हारने के बाद पंजाब किंग्स से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मैच जीता था. खाता खोलने के बाद इस टीम का हार हद से ज्यादा बुरा हो गया और लगातार 5 मैच हारकर अंक तालिका में सबसे नाचे पहुंच गई. अब आगे बचे 7 मुकाबले में से हर एक में टीम को जीत चाहिए. 1 जीत दर्ज करने वाली टीम 7 मैच जीतकर 16 अंकों तक पहुंच सकती है. 1 भी मैच गंवाया तो वह 14 अंको तक पर रह जाएगी. ऐसा हुआ तो उसके प्लेऑफ का फैसला नेट रन रेट पर तय होगा जो इस वक्त बहुत ही ज्यादा खराब है.

Tags: IPL 2024, Rcb, RCB vs KKR, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here