इंटरनेशनल क्रिकेट में बना अजब-गजब रिकॉर्ड, बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर उतरे बल्लेबाज, लेकिन किसी के बल्ले से नहीं निकले रन – News18 हिंदी

0
4

हाइलाइट्स

पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड टी20 में बना अजीब रिकॉर्ड
147 साल के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा
बल्लेबाज आए लेकिन रन नहीं बना पाए

नई दिल्ली. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीमें 5 मैचों की सीरीज के पहले टी20 मैच में आमने सामने थीं. बारिश की वजह से टॉस समय पर नहीं हो सका. हालांकि बाद में जब बारिश रूकी तब टॉस हुआ लेकिन तब तक खेल का ज्यादा समय जाया हो चुका था. ऐसे में टी20 मैच को 5-5 ओवरों का कराने का फैसला लिया गया. न्यूजीलैंड के कप्तान माइकल ब्रेसवेल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. लेकिन मैच में अभी दो गेंद ही फेंकी गई थी कि मुकाबले को बीच में ही रोकना पड़ा. बारिश ने फिर खलल डाला. बारिश ने जब खेल में व्यवधान डाला उस समय कीवी टीम 1 विकेट पर 2 रन बना चुकी थी. हालांकि इस मैच में एक ऐसा अजीबोगरीब रिकॉर्ड बना जो इंटरनेशनल क्रिकेट में इससे पहले नहीं बना था.

न्यूजीलैंड की ओर से टिम रॉबिंसन (Tim Robinson) और विकेटकीपर टिम सेइफर्ट (Tim Seifert) ने पारी की शुरुआत की. पाकिस्तान की ओर से तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने गेंदबाजी की शुरुआत की. शाहीन की पहली ही गेंद पर बाई के रूप में दो रन बने. इसके बाद शाहीन अफरीदी ने दूसरी गेंद पर टिम रॉबिंसन को बोल्ड कर दिया. रॉबिंसन 2 गेंद खेलने के बाद खाता भी नहीं खोल सके. इसके बाद बरसात फिर शुरू हो गई. अंपायर्स ने कुछ देर बारिश रुकने का इंतजार किया लेकिन मूसलाधार बारिश की वजह से मैच को रद्द करना पड़ा. टिम सेइफर्ट और मार्क चैपमेन शून्य के निजी स्कोर पर नाबाद लौटे. इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा पहली बार हुआ है जब बल्लेबाज क्रीज पर बल्लेबाजी के लिए तो आए लेकिन उनके बल्ले से एक भी रन नहीं निकला.

क्रिकेटर पति के जन्मदिन पर ऐक्ट्रेस पत्नी हुईं रोमांटिक… बेडरूम से शेयर की फोटो, लिखा- मेरी पूरी लाइफ के लिए मेरा पूरा दिल

9854 इंटरनेशनल मैच में पहली बार हुआ ऐसा
18 अप्रैल 2024 तक क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट टेस्ट, वनडे और टी20 को मिलाकर 9854 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं लेकिन 147 साल के क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जो अपने आप में अजूबा है. दोनों टीमें शनिवार (20 अप्रैल) को रावलविंडी में दूसरे टी20 में आमने सामने होंगी. इस मैच पर भी बारिश का खतरा मंडरा रहा है.

मोहम्मद आमिर ने 4 साल बाद की वापसी
इस मैच के जरिए दागी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने लंबे समय बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की. आमिर ने लगभग 4 साल बाद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में दोबारा कदम रखा. दूसरी ओर एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड को धोखा देने वाले उस्मान खान भी डेब्यू करने में सफल रहे. उस्मान पर यूएई बोर्ड ने 5 साल का बैन लगा दिया है.

Tags: Babar Azam, PAK vs NZ, Shaheen Afridi, T20 cricket

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here