सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान के जबड़े से छीनी जीत, चेन्नई का प्लेऑफ का रास्ता मुश्किल बनाया – News18 हिंदी

0
8

नई दिल्ली. सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2024 में गुरुवार को बेहद रोमांचक जीत दर्ज की. सनराइजर्स हैदराबाद ने सांस रोक देने वाले मैच में राजस्थान रॉयल्स को एक रन से हराया. पॉइंट टेबल में टॉप पर चल रही राजस्थान रॉयल्स को जीत के लिए आखिरी 2 ओवर में 20 रन की जरूरत थी और उसके 5 विकेट बाकी थे. उसकी जीत तय लग रही थी. लेकिन एसआरएच के कप्तान पैट कमिंस और भुवनेश्वर कुमार ने बेहतरीन गेंदबाजी कर राजस्थान रॉयल्स से जीत छीन ली. हैदराबाद की इस जीत से चेन्नई सुपरकिंग्स का प्लेऑफ का रास्ता और कठिन हो गया है. राजस्थान रॉयल्स की यह दूसरी हार है.

राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच गुरुवार को आईपीएल 2024 का 50वां मैच खेला गया. हैदराबाद में खेले गए इस मैच में मेजबान टीम एसआरएच के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीता और पहले बैटिंग का फैसला लिया. एसआरएच की शुरुआत खराब रही और उसके ओपनर अभिषेक शर्मा सिर्फ 12 रन बनाकर आउट हो गए. तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए अनमोलप्रीत सिंह भी 5 रन बनाकर चलते बने.

ट्रेविस हेड-नीतीश ने संभाला, फिर क्लासेन…
35 रन पर दो विकेट गंवा चुके सनराइजर्स हैदराबाद को ओपनर ट्रेविस हेड (58) और नीतीश रेड्डी (76) संभाला. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 96 रन की साझेदारी की. ट्रेविस हेड 44 गेंद पर 58 रन बनाकर आउट हुए. उनके आउट होने के बाद हेनरिक क्लासेन ने नीतीश के साथ मिलकर मोर्चा संभाला. नीतीश और क्लासेन ने 32 गेंद पर 70 रन की साझेदारी कर टीम को 3 विकेट पर 201 रन के स्कोर तक पहुंचाया. नीतीश रेड्डी 42 गेंद पर 76 रन बनाकर नाबाद रहे. क्लासेन ने 19 गेंद पर 42 रन की पारी खेली. राजस्थान रॉयल्स के लिए आवेश खान ने 2 और संदीप शर्मा ने एक विकेट लिया.

भुवनेश्वर का ड्रीम ओवर
202 रन के लक्ष्य की शुरुआत करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत भयावह रही. उसके ओपनर व इम्पैक्ट प्लेयर जॉस बटलर बिना खाता खोले आउट हो गए. इसके बाद संजू सैमसन भी इसी ओवर में चलते बने. भुवनेश्वर ने बटलर की तरह संजू सैमसन को भी खाता नहीं खोलने दिया. बटलर को तो उन्होंने गोल्डन डक (पहली गेंद पर 0 पर आउट होना) के लिए मजबूर किया.

यशस्वी-पराग ने की शतकीय साझेदारी
एक रन पर 2 विकेट गंवाने वाली राजस्थान रॉयल्स को उसके दो युवा बैटर्स ने संभाल लिया. ओपनर यशस्वी जायसवाल और रियान पराग ने तीसरे विकेट के लिए 76 गेंद में 134 रन की साझेदारी की. यशस्वी जायसवाल ने 30 और रियान पराग ने 31 गेंद पर अपनी फिफ्टी पूरी की. यह जोड़ी यशस्वी के आउट होने से टूटी. उन्होंने 40 गेंद पर 7 चौके और 2 छक्के की मदद से 67 रन बनाए.

राजस्थान रॉयल्स ने 18 ओवर के बाद 5 विकेट पर 182 रन बना लिए थे. इस तरह उसे आखिरी 2 ओवर में जीत के लिए 20 रन की जरूरत थी. उसकी जीत तय दिख रही थी. लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस और भुवनेश्वर कुमार ने राजस्थान रॉयल्स से तय दिख रही जीत छीन ली.

Tags: IPL 2024, IPL Playoff, Rajasthan Royals, Riyan parag, Sunrisers Hyderabad

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here