मनप्रीत सिद्धू बने यूएई के परफॉरमेंस एंड स्ट्रैटजी एनालिस्ट कोच, कनाडा के साथ भी कर चुके काम

0
8

नई दिल्ली. संयुक्त अरब अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने भारत के मनप्रीत सिद्धू को अपनी पुरुष राष्ट्रीय टीम के लिए ‘लीड टीम परफॉरमेंस एंड स्ट्रैटजी एनालिस्ट कोच’ के रूप में अनुबंधित किया है. टीम कनाडा के बाद यह मनप्रीत का किसी अंतरराष्ट्रीय टीम के साथ दूसरा अनुबंध है. सिद्धू लंका प्रीमियर लीग, बांग्लादेश प्रीमियर लीग, जीटी20 कनाडा प्रीमियर लीग जैसी देश की फ्रेंचाइजी और बीसीसीआई के साथ-साथ विभिन्न राज्य क्रिकेट संघों के लिए भी काम कर रहे हैं, वे पिछले 16 वर्षों से अपनी सेवाएं दे रहे हैं.

मनप्रीत सिद्धू पेशेवर क्रिकेट प्रदर्शन विश्लेषक के रूप में एक योग्य कोच के रूप में काम करने के अलावा, अकादमी में खिलाड़ियों को उनके खेल को बेहतर बनाने के लिए अपनी सेवाएं भी देते हैं. संयुक्त क्रिकेट अरब अमीरात के साथ इस अनुबंध ने उन्हें खिलाड़ियों और खेल के सभी पहलुओं पर काम करने का अच्छा मौका दिया.

सिद्धू ने कहा, ‘यह मेरे लिए एक अच्छा अवसर और चुनौती है. मैं टीम के साथ मिलकर उन्हें बेहतर प्रदर्शन के लिए तैयार करूंगा. जिस तरह से इस टीम ने एशियाई क्रिकेट परिषद प्रीमियर कप में प्रदर्शन किया और फाइनल जीता और आगामी एशिया कप के लिए क्वालीफाई किया, वह हमारे लिए एक बड़ी उपलब्धि है. यह एक शानदार प्रयास था जिसमें मैं भारत से ही अपनी टीम के लिए काम कर रहा था.’

FIRST PUBLISHED : May 1, 2024, 22:00 IST

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here