एंटी करप्शन कोड में धरा गया विकेटकीपर-बैटर, आईसीसी ने लगाया 5 साल का बैन, खेल चुका है वनडे-टेस्ट-टी20 मैच

0
5

नई दिल्ली. वेस्टइंडीज के डेवोन थॉमस को 5 साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है. विकेटकीपर बैटर को एंटी करप्शन कोड के उल्लंघन का दोषी पाए जाने के बाद आईसीसी ने यह फैसला किया. 34 साल के डेवोन थॉमस उन चुनिंदा क्रिकेटरों में से एक हैं, जो विकेटकीपर के साथ-साथ पार्टटाइम बॉलर भी हैं. उन्होंने टेस्ट और वनडे मैचों में विकेट भी लिए हैं.

डेवोन थॉमस ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 2009 में डेब्यू किया था. उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए 21 वनडे, 12 टी20 और एक टेस्ट मैच खेला. उन्होंने आखिरी वनडे मैच 2022 में खेला. डेवोन थॉमस श्रीलंका, वेस्टइंडीज, संयुक्त अरब अमीरात समेत कई देशों में टी20 लीग में लगातार खेलते रहे हैं. आईसीसी ने उन्हें इन्हीं लीग क्रिकेट में एंटी करप्शन कोड के उल्लंघन का दोषी पाया है.

आईसीसी के जनरल मैनेजर (इंटीग्रिटी यूनिट) एलेक्स मार्शल ने कहा, ‘डेवोन थॉमस ने इंटरनेशनल और लीग क्रिकेट में कई बार एंटी करप्शन कोड का उल्लंघन किया. उन्हें इस बारे में पता भी था. उन्होंने ऐसा जानबूझकर किया.’ डेवोन थॉमस ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है. आईसीसी ने इसके बाद डेवोन थॉमस पर सभी तरह की क्रिकेट गतिविधियों से 5 साल के लिए बैन लगा दिया है.

FIRST PUBLISHED : May 2, 2024, 20:38 IST

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here