बुमराह के खिलाफ स्वीप शॉट खेलना मेरा सपना था और मैंने खेला भी, 25 साल के क्रिकेटर का खुलासा – News18 हिंदी

0
5

मुल्लांपुर (चंडीगढ़). आईपीएल 2024 में गुरुवार को मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला हुआ. इस मुकाबले में एक समय पंजाब किंग्स हार के कगार पर थी, लेकिन आशुतोष शर्मा ने 28 गेंद में 61 रन ठोक खेल दिलचस्प बना दिया. हालांकि, पंजाब किंग्स 9 रन से मुकाबला हार गई, लेकिन आशुतोष की हर ओर तारीफ हुई.  आशुतोष शर्मा ने बाद में कहा कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को स्वीप शॉट खेलना हमेशा से उनका सपना था जो मुंबई इंडियंस के खिलाफ पूरा हो गया.

25 साल के आशुतोष शर्मा उन चुनिंदा बैटर्स में शुमार हैं, जिन्होंने आईपीएल 2024 में 190 से ज्यादा स्ट्राइक रेट से 150 से ज्यादा रन बनाए हैं. मुंबई-पंजाब मैच के बाद उन्होंने कहा, ‘बुमराह को स्वीप शॉट लगाना मेरा सपना था. मैं उस शॉट का अभ्यास कर रहा था और मैंने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज के सामने वह शॉट खेला.’ उन्होंने कहा,‘मुझे भरोसा था कि मैं टीम को मैच जिता सकूंगा.’ उन्होंने अपने बेहतर प्रदर्शन कर श्रेय पंजाब किंग्स के क्रिकेट विकास प्रमुख और भारत के पूर्व खिलाड़ी संजय बांगड़ को दिया.

IPL: 8 बैटर्स का स्ट्राइक रेट 190 से ज्यादा, इनमें 4 भारतीय, पर टी20 वर्ल्ड कप में शायद ही किसी को जगह मिले

मिडिल लोअरऑर्डर में बैटिंग करने वाले आशुतोष ने कहा, ‘संजय सर ने मुझे कहा कि मैं स्लॉगर नहीं हूं और विशुद्ध क्रिकेटिंग शॉट खेल सकता हूं. यह छोटा या बयान था लेकिन मेरे लिए बहुत मायने रखता है. मैं इस पर अमल कर रहा हूं. मैं हार्ड हिटर नहीं हूं और क्रिकेट के शॉट खेलता हूं. मैने अपने खेल में यही बदलाव किया.’ पंजाब किंग्स की हार के बावजूद उन्होंने कहा,‘जीत और हार खेल का हिस्सा है. मायने यह रखता है कि एक टीम के रूप में आप कैसा खेल रहे हैं. अगर हम अच्छा खेलेंगे तो जीतेंगे.’ आशुतोष ने टूर्नामेंट में 4 मैच में 156 रन बनाए हैं.  (इनपुट भाषा)

Tags: IPL 2024, Jasprit Bumrah, Punjab Kings

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here