पाकिस्तान समेत वो 11 देश, जिन्होंने घोषित नहीं की टीम, क्या कहता है नियम… – News18 हिंदी

0
5

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने में अब एक महीने का वक्त भी नहीं बचा है, लेकिन कुछ टीमों की परेशानी खत्म ही नहीं हो रही है. अमूमन वर्ल्ड कप शुरू होने से एक महीने पहले हर टीम को अपने 15 खिलाड़ियों की सूची आईसीसी को देनी होती है. भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड समेत कई देशों ने इसी के तहत एक मई से पहले अपनी 15 सदस्यीय टीमें घोषित कर दीं. लेकिन पाकिस्तान, वेस्टइंडीज समेत कई देशों ने अपनी टीमें घोषित नहीं की है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) सूत्रों के मुताबिक कई पाक क्रिकेटर चोटिल हैं. इस कारण बोर्ड टीम के ऐलान में देरी कर रहा है. पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप के लिए 23 या 24 मई को अपनी टीम की घोषणा करेगा. हालांकि, उसने इंग्लैंड और आयरलैंड दौरे के लिए अपनी टीम घोषित कर दी है, जिसके कप्तान बाबर आजम हैं.

रोहित शर्मा का टीम चयन पर धमाका, बोले- टी20 वर्ल्ड कप से पहले वेस्टइंडीज में करूंगा खुलासा, अभी विरोधी…

एक जून से होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए सबसे पहले न्यूजीलैंड (New Zealand) ने अपनी टीम घोषित की. इसके एक दिन बाद भारत, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, अफगानिस्तान ने अपने 15-15 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान किया, जिन्हें वर्ल्ड कप में खेलना है. इसके एक दिन बाद ऑस्ट्रेलिया, नेपाल, ओमान और कनाडा ने भी अपनी स्क्वॉड घोषित कर दी.

दूसरी ओर, पाकिस्तान, वेस्टइंडीज, श्रीलंका, बांग्लादेश, आयरलैंड समेत 11 टीमों ने अपनी स्क्वॉड का ऐलान अब तक नहीं किया है. वेस्टइंडीज 3 मई, शुक्रवार को अपनी टीम घोषित कर सकता है. बाकी देशों को भी अपनी टीम का ऐलाान 24 मई तक करना होगा.

आईसीसी के मुताबिक 25 मई तक सभी देश अपनी टीमें बदल भी सकते हैं. लेकिन 25 मई से कोई भी बदलाव आईसीसी की तकनीकी समिति के अप्रूवल के बाद ही होगा.

Tags: Bangladesh, Pakistan, T20 World Cup, West indies

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here