दिल्ली की उम्मीदों पर लगा ग्रहण, केकेआर के वरुण-वैभव ने निकाला कैपिटल्स का दम – News18 हिंदी

0
3

नई दिल्ली. कोलकाता नाइटराइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स की प्लेऑफ उम्मीदों को करारा झटका दिया है. केकेआर ने आईपीएल 2024 के मुकाबले में सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स को 153/9 के स्कोर पर रोक दिया. अपना 11वां मुकाबला खेल रही दिल्ली की टीम के लिए यह मुकाबला जीतना बेहद जरूरी है. लेकिन कोलकाता नाइटराइडर्स के सामने उसकी जीत मुश्किल सी लग रही है.

आईपीएल 2024 में सोमवार को कोलकाता नाइटराइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला हुआ. दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया, लेकिन यह फैसला टीम को रास नहीं आया. दिल्ली को पहला झटका मैच के दूसरे ही ओवर में लगा और इसके बाद तो उसके बैटर बस आयाराम-गयाराम साबित हुए. एक समय तो दिल्ली कैपिटल्स पर 120 रन के भीतर सिमटने का खतरा मंडरा रहा था. वह तो भला हो कुलदीप यादव का जिन्होंने आखिरी ओवरों में संघर्ष कर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. कुलदीप यादव ने 35 रन बनाए. वे अपनी टीम के टॉप स्कोरर रहे.

दिल्ली कैपिटल्स का यह 11वां मुकाबला है. आईपीएल पॉइंट टेबल में उसके इस मैच से पहले 10 मैच से 10 अंक हैं. पॉइंट टेबल में उसके अलावा चार और टीमों के 10-10 अंक हैं. लेकिन दिल्ली के लिए मुश्किल बात यह है कि उसने इन चारों टीमों से ज्यादा मैच खेले हैं. अगर वह केकेआर को हराती है तो उसके पास अधिकतम 18 अंक तक पहुंचने का मौका रहेगा. लेकिन अगर दिल्ली हार जाती है तो 16 अंक से आगे नहीं बढ़ पाएगी.

आईपीएल के पिछले 2 सीजन में प्लेऑफ में पहुंचने के लिए कम से कम 16 अंक की जरूरत रही है. यानी, दिल्ली कैपिटल्स की टीम अगर केकेआर से हार जाती है तो इसके बाद उसका हर मुकाबला ‘करो या मरो’ का हो जाएगा.

.

FIRST PUBLISHED : April 29, 2024, 21:28 IST

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here