आज मूलांक 1 वालों को अचानक धन की प्राप्ति होगी, अंक 7 वालों का कार्यस्थल पर नाम, रुतबा बढ़ेगा – News18 हिंदी

0
5

मूलांक 1 (किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्मे लोग)

गणेशजी कहते हैं कि आज मूलांक 1 वालों के लिए बहुत अच्छा दिन है. आज आप अपनी समझदारी और सकारात्मक सोच से सभी काम पूरे करेंगे. मित्रों से मुलाकात जीवन में सकारात्मक बदलाव लाएगी. पैसों के मामले में आज का दिन अनुकूल है. आज अचानक धन की प्राप्ति होगी जिससे आप पूरे दिन प्रसन्न रहेंगे. पारिवारिक मामलों में भी आज का दिन अनुकूल है. आज परिवार के लोग आपकी अहमियत समझेंगे. परिवार में ख़ुशी का माहौल बना रहेगा. जीवनसाथी से आपको भरपूर सहयोग और स्नेह प्राप्त होगा.

मूलांक 2 (जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को हुआ हो)

गणेशजी कहते हैं कि मूलांक 2 वाले लोगों की कमी आज उन्हें पूरा सहयोग देगी. पैसों के मामले में भी आज का दिन अच्छा है. आपको किसी करीबी रिश्तेदार से व्यापार में आर्थिक लाभ होता नजर आ रहा है. व्यवसाय के लिए आज का दिन अनुकूल है. आज आप अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए कुछ नए तरीके भी सोच सकते हैं. अगर आप आज व्यापार में कुछ पैसा निवेश करेंगे तो यह भी आपके लिए फायदेमंद साबित होगा. परिवार की बात करें तो आज आप परिवार के सदस्यों के साथ बहुत अच्छा समय बिताएंगे. आज आपका जीवनसाथी भी अच्छा सलाहकार साबित होगा.

मूलांक 3 (किसी भी माह की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्मे लोग)

गणेशजी कहते हैं कि आज मूलांक तीन वालों के लिए दिन अनुकूल है. पैसों की बात करें तो आज का दिन बहुत बढ़िया है. आज आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में अपना पैसा निवेश कर सकते हैं जो भविष्य में आपके लिए फलदायी साबित होगा. पारिवारिक दृष्टिकोण से आज का दिन अच्छा है. परिजनों के साथ आज का दिन आनंदपूर्वक बीतेगा. जीवनसाथी के साथ आज का दिन मिलाजुला रहेगा, लेकिन आपके द्वारा लिए गए निर्णयों में वह आपका पूरा समर्थन करेंगे.

मूलांक 4 (जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को हुआ हो)

गणेश जी कहते हैं कि आज अंक चार वालों के लिए दिन अनुकूल नहीं है. आज आपके सोचे हुए सभी काम पूरे होते नहीं दिख रहे हैं. आज आपके किसी करीबी मित्र से वाद-विवाद बढ़ सकता है. व्यापार की बात करें तो आज आपको कार्यस्थल पर बाधाओं का सामना करना पड़ेगा जिसके कारण आप आज आंतरिक रूप से परेशान रह सकते हैं. नौकरी वर्ग की बात करें तो अगर आप आज अपनी नौकरी बदलना चाहते हैं तो इस फैसले को आज टाल दें. परिवार में आज का दिन सामान्य है. आज जीवनसाथी के साथ कुछ बहस हो सकती है इसलिए आज शांत रहें और क्रोध न करें.

मूलांक 5 (किसी भी माह की 5, 14, 23 तारीख को जन्मे व्यक्ति)

गणेशजी कहते हैं कि आज अंक पांच वालों के लिए बहुत अच्छा दिन है. व्यवसाय के लिए आज का दिन अनुकूल है. पैसों की बात करें तो आज का दिन अच्छा है. आज आपको धन लाभ होने के योग बन रहे हैं. पैसों से जुड़ी कई परेशानियां आज खत्म होती नजर आ रही हैं. नौकरीपेशा जातकों की बात करें तो आज सहकर्मियों के साथ आपकी बहस हो सकती है. आज आपको अपनी भाषा पर नियंत्रण रखने और कुछ बातों को नजरअंदाज करने की सलाह दी जाती है, तभी आपका दिन अच्छा बीतेगा. परिवार के साथ आज का दिन सामान्य रहेगा. आज का दिन जीवनसाथी के साथ प्रेमपूर्वक बीतेगा.

मूलांक 6 (जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को हुआ हो)

गणेशजी कहते हैं कि आज अंक छह वालों के लिए सामान्य दिन है. आज आपका दिन काफी व्यस्त रहेगा. आज आप दिन भर अनावश्यक भागदौड़ में उलझे रहेंगे. पैसों के मामले में आज का दिन अनुकूल है. अगर आप आज अपने बेटे की सलाह लेकर पैसा निवेश करेंगे तो जल्द ही आर्थिक लाभ के योग बनेंगे. व्यापार के लिए आज अच्छा समय है. आज आप अपने कारोबार में बढ़ोतरी के लिए सहकर्मियों के साथ किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं. पारिवारिक दृष्टि से आज का दिन बहुत अच्छा है. जीवनसाथी की बात करें तो आज उन्हें अचानक कोई उपहार देकर सरप्राइज दें, यह आपके बिजनेस के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा.

मूलांक 7 (जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को हुआ हो)

गणेशजी कहते हैं कि आज अंक सात वालों के लिए दिन अच्छा है. पैसों के मामले में आज का दिन अनुकूल है. आज आपको धन लाभ होने के योग बन रहे हैं. पैसों से जुड़ी कोई जटिल समस्या आज नहीं रहेगी. आज आपके द्वारा बनाई गई सभी योजनाएं और नीतियां पूरी होंगी. नौकरी वर्ग की बात करें तो आज कार्यस्थल पर आपका नाम और रुतबा दोनों बढ़ेगा. कारोबार के लिहाज से आज का दिन सामान्य है. आज कारोबार विस्तार के लिए कुछ अच्छे प्रस्ताव आ सकते हैं, जिन्हें स्वीकार कर लेना आपके लिए फायदेमंद रहेगा. आज परिवार के साथ संबंध मधुर रहेंगे. आज जीवनसाथी के साथ कुछ तकरार हो सकती है इसलिए आज शांत रहें और क्रोध न करें.

मूलांक 8 (किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्मे लोग)

गणेशजी कहते हैं कि मूलांक आठ वाले लोगों का दिन आज सामान्य से अधिक ख़राब रहने वाला है. आज आपका कोई भी सोचा हुआ काम पूरा नहीं हो पाएगा. पैसों के मामले में आज का दिन सामान्य है. आज आपको धन निवेश करने से बचना चाहिए. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है. आज आपकी सेहत कुछ खराब रह सकती है, इसलिए अपने खान-पान पर विशेष ध्यान दें. परिवार के साथ आज का दिन अच्छा बीतेगा. आज जीवनसाथी के साथ अच्छे से रहना फायदेमंद साबित होगा.

मूलांक 9 (किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्मे लोग)

गणेशजी कहते हैं कि आज मूलांक नौ वालों के लिए अनुकूल दिन है. आज आपकी सोच सकारात्मक रहेगी. पैसों के मामले में आज का दिन सामान्य है. आज आपको धन लाभ होने के योग बन रहे हैं. आज आपको अपना फंसा हुआ पैसा मिल सकता है और आप यह भी योजना बना सकते हैं कि उस पैसे का इस्तेमाल कहां करना है. आज आप काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे, जिससे कार्यक्षेत्र में सभी अधूरे कार्य आप बखूबी पूरा करेंगे. पारिवारिक मामलों के लिए आज का दिन सामान्य है. जीवनसाथी के साथ आज का दिन सुखद बीतेगा.

Tags: Horoscope, Numerology, Predictions

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here