सौभाग्य, धन, संपदा और सकारात्मकता पाना है आसान, हर रात सोते समय सिरहाने रखें 5 चीजें, खुद देखें चमत्कार

0
6

हाइलाइट्स

सिरहाने 1 रुपए का सिक्का रख कर सोना चाहिए.
इससे कर्ज से छुटकारा मिलता है.

5 Things For Good Luck : हमारे घर में मसाले और खाने में इस्तेमाल की जाने वाली कई ऐसी चीजें हैं जिनका उपयोग ज्योतिष शास्त्र में कई तरह की समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए किया जाता है. यह उपाय आपको सुख-समृद्ध, धन-संपदा और सकारात्मक प्रदान करते हैं. साथ ही इनका आपके जीवन पर लंबे समय तक प्रभाव बना रहता है. इसके लिए आप रोज रात को सोने से पहले अपने सिरहाने पांच चीजों को रखना ना भूलें वह कौन सी पांच चीजें हैं इस बारे में विस्तार से न्यूज़18 हिंदी को बताया है भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा ने.

पांच चीजों को रखें सिरहाने
1. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जो व्यक्ति नियमित रूप से सोते समय अपने सिरहाने हरी इलायची रखता है, उसका भाग्य उदय होता है और उसे अपने भाग्य का पूरा साथ मिलता है.

यह भी पढ़ें – Hanuman Jayanti 2024: इस हनुमान जयंती पर घर लाएं बजरंगबली की ऐसी तस्वीर, दूर होंगे सारे कष्ट, मलेगा भाग्य का साथ

2. लहसुन की काली
अगर आप हर दिन रात में सोने के पहले अपने तकिए के नीचे लहसुन की कली रखकर सोते हैं तो आपके पास नकारात्मक ऊर्जा नहीं आती है साथ ही सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ जाता है.

3. तुलसी की पत्ती
जो व्यक्ति सोते समय अपने सिरहाने तुलसी की पत्ती रखकर सोते हैं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार उनके आसपास सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ जाता है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार तुलसी भगवान विष्णु को बेहद प्रिय है.

4. हल्दी की गांठ
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप प्रतिदिन सोते समय अपने सिरहाने हल्दी की गांठ रखते हैं तो इससे आपकी नौकरी में तरक्की होती है और आपको धन संपदा की प्राप्ति होती है.

यह भी पढ़ें – क्या आप भी खड़े होकर करते हैं पूजा? पंडित जी से जान लें सही नियम, क्या कहते हैं धार्मिक ग्रंथ

5. ₹1 का सिक्का
जो व्यक्ति हर दिन अपने सिरहाने सोने से पहले एक रुपए का सिक्का रखता है उसके जीवन में कभी आर्थिक तंगी नहीं आती. उसे कर्ज से छुटकारा मिलता है साथ ही उसके धन आगमन के स्रोत बढ़ते हैं.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here