सपने में क्रोधी मृतक को देखना किस बात का संकेत? कैसा पड़ता है जीवन पर इसका प्रभाव? जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

0
5

हाइलाइट्स

सपने में मृतक से बात करना कई संकेत देता है.सपने में मृतक का गुस्सा होना अशुभ माना जाता है.

Dream Interpretation : सोते समय व्यक्ति को कई तरह के सपने आते हैं. कई बार हम ऐसे सपने देखते हैं जिनका जवाब हमारे पास नहीं होता है. स्वप्न शास्त्र में हर सपने के बारे में विस्तार से बताया गया है. बहुत बार हम सपने में मृत व्यक्ति को भी देखते हैं और उनसे बात करते हैं इसका संकेत हमारे जीवन में होने वाली कुछ घटनाओं से जुड़ा होता है. स्वप्न शास्त्र में इसे लेकर कई बातें बताई गई हैं. इस बारे में अधिक जानकारी दे रहे हैं दिल्ली निवासी ज्योतिष आचार्य पंडित आलोक पाण्ड्या.

1. सपने में मृत प्रियजन को देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि किसी स्वस्थ व्यक्ति की मृत्यु हो चुकी है और वह आपको सपने में दिखाई दे रहा है तो इसका अर्थ है कि उस व्यक्ति की कोई इच्छा है, जिसे वह पूरी करना चाहता है. वहीं एक अर्थ यह भी है कि आपके घर में कोई बीमार पड़ने वाला है.

यह भी पढ़ें – सपने में देखते हैं खुद को रोते हुए, कभी किसी से शेयर न करें यह सपना, देता है कई बड़े संकेत

2. जीवन में परिवर्तन के संकेत
सपने में अगर हम किसी मृत व्यक्ति से बात करते हैं तो इसका मतलब हो सकता है कि हमारे जीवन में कुछ परिवर्तन होने वाला है. यह परिवर्तन कई तरह के हो सकते हैं. इसके साथ ही कुछ लंबी चली आ रही परेशानी से भी हमें निजात मिल सकती है.

3. जीवन में मिल सकती है सफलता
सपने में कोई मृत व्यक्ति या प्रियजन आपको हौसला दे रहा है, आपके साथ है तो इसका मतलब हो सकता है कि आपकी अड़चनें दूर होंगी और जो बाधाएं आपके जीवन में आ रही हैं वह भी दूर होने वाली है.

4. अगर मृतक है क्रोधित
अगर सपने में मृतक क्रोधित नजर आता है तो ये बिलकुल भी अच्छा संकेत नहीं है. इसका अर्थ है कि मृत व्यक्ति आपके किसी काम से दुखी है.

यह भी पढ़ें – ऑफिस मेज पर जरूर रखें 5 चीजें, वेतन वृद्धि के साथ होगा प्रमोशन! काम में भी लगेगा मन

5. सपने में बातें करने का अर्थ
सपने में मृतक नार्मल तरीके से बात करते नजर आ रहा है तो ये एक शुभ संकेत है. इसका अर्थ हो सकता है कि आपका कोई अटका हुआ काम जल्द पूरा होने वाला है. अगर सपने में कोई आपको आशीर्वाद दे रहा है तो इसका अर्थ है कि आपको जीवन में कोई बड़ी सफलता मिलने वाली है. अगर कुछ दिनों में ऐसे सपने आपको लगातार आ रहे हैं तो आपको ज्योतिष को अपनी कुण्डली जरूर दिखानी चाहिए. कई बार ग्रहों के विपरित प्रभाव के कारण भी ऐसे सपने हमें दिखाई देते हैं.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here