च‍िड़च‍िड़े या खुशम‍िजाज़… कैसे होते हैं मई महीने में पैदा होने वाले लोग? ये 5 गुण खोल देंगे सारे सीक्रेट

0
4

Fascinating Facts About People Born In May: इसे संयोग ही कहेंगे कि बुधवार से मई महीना की शुरुआत हो रही है और क्‍या आप जानते हैं कि मई के महीने को बुधग्रह से ही जोड़कर देखा जाता है. रवीन्द्र नाथ टैगोर, सत्यजीत रे, रस्किन बॉन्ड, अनुष्का शर्मा, माधुरी दीक्षित और विक्की कौशल जैसे कई प्रसिद्ध लोगों का जन्म भी मई के महीने में ही हुआ है. आपके जन्‍म के द‍िन, महीने, समय आदि के आधार पर ज्‍योत‍िष और अंकज्‍योत‍िष ये बताता है कि आखिर क‍िसी व‍िशेष महीने में जन्‍मा व्‍यक्‍ति क‍िस तरह के व्‍यवहार, गुण और स्‍वभाव वाला होता है. प्रस‍िद्ध एस्‍ट्रोलॉजर प्रद्मुन सूरी बता रहे हैं कि अ‍गर आप मई के महीने में जन्‍में हैं तो आपका स्‍वभाव और आपकी पर्सनेल‍िटी कैसी होगी. आइए जानते हैं इसके बारे में.

1 ज‍िद्दी होते हैं: मई का स्‍वामी होता है बुध. यानी ऐसे लोग बहुत ज्‍यादा ज‍िद्दी होते हैं. ये अपना काम कराने के लि‍ए क‍िसी भी हद तक चले जाते हैं. इसके साथ ही अगर कोई ऐसी स‍िच्‍युएशन हो, जहां उन्‍हें बंधा हुआ या रुका हुआ महसूस हो, तो ऐसे में ये लोग रह नहीं पाते. जो चाहते हैं उसे कर के ही दम लेते हैं. इसके साथ ही इन लोगों के जीवन में तसल्‍ली से पैसा ल‍िखा होता है और इनका पैसा इनकी मेहनत के साथ इन्‍हें म‍िलता है.

Fascinating Facts About People Born In May

 व‍िक्‍की कौशल का जन्‍म 16 मई को हुआ है.

2 क्र‍िएट‍िवि‍टी है गुण: मई में जन्‍में लोग काफी क्र‍िएट‍िव भी होते हैं. ये क‍िसी भी काम को पूरा करते हैं और उन्‍हें बड़ी खूबसूरती से पूरा करते हैं. क्र‍िएट‍िव के साथ ही ये लोग एडवेंचर को भी पसंद करते हैं. मई महीने में जन्‍में लोगों को ज‍िंदगी में हमेशा एक्‍साइटमेंट चाहिए.

3 अकेलापन नहीं बर्दाश्‍त: ये लोग अकेलापन ज्‍यादा पसंद नहीं करते. ज‍िस इंसान से इनकी लड़ाई हुई हो, ये चाहें तो उससे थोड़े टाइम बाद बात कर सकते हैं. इसके साथ ही ये लोग आदाज ख्‍यालों के भी होते हैं. अगर कोई इन्‍हें दक‍ियानूसी सोच में बांधने की कोश‍िश करे तो ये बंध नहीं पाते.

4 कम्‍यून‍िकेशन: मई के महीने का स्‍वामी बुध है इसलि‍ए इस महीने में पैदा हुए लोग संचार और संवाद या सोशल इंट्रैक्‍शन में अच्‍छी महारत हांस‍िल कर सकते हैं. कम्‍यून‍िकेशन के साथ ही ये लोग काफी खोजी प्रकार के भी होते हैं और साथ ही नई चीजों को सीखने का भी इनमें खूब हुनर होता है.

Fascinating Facts About People Born In May madhuri dixit

माधुरी दीक्षि‍त का भी जन्‍म मई महीने में ही हुआ था.   

5 वहीं ज्‍योत‍िषगुरू प्रदुम्‍न सूरी कहते हैं कि इस महीने के लोगों को हरे रंग को अपने जीवन में उतारना चाहिए. कम्‍यून‍िकेशन स्‍क‍िल को अच्‍छा करने के लि‍ए आप गले में छोटे से चांद‍ी के गणेश जी भी पहन सकते हैं. इसके अलावा जीवन में सकारात्‍मकता को बढ़ाने के लि‍ए अपने हाथ में हरा अपॉर्च्‍युनि‍टी ब्रेसलेट जरूर पहन लें. इसके अलावा गले में तीन मुखी रुद्राक्ष जरूर पहनना चाहिए.

Tags: Astrology, Birthday

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here