पाकिस्तान ने 18 सदस्यीय टीम का किया ऐलान, स्टार गेंदबाज की हुई वापसी, बाबर आजम की कप्तानी बरकरार

0
5

हाइलाइट्स

पाकिस्तान ने 18 सदस्यीय टीम का ऐलान किया कंधे की चोट से उबरकर खूंखार गेंदबाज ने की वापसी

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए अपनी 18 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. पीसीबी ने लाहौर में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम की घोषणा की. पाकिस्तानी टीम 10 मई से आयरलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. पाकिस्तान की टीम में तेज गेंदबाज हारिस रउफ की वापसी हुई जो कंधे में चोट की वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज नहीं खेल पाए थे. हारिस को कंधे में चोट पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के दौरान लगी थी.

पाकिस्तानी टीम में अनुभवी तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) की भी वापसी हुई है जो टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड और इंग्लैंड का दौरा करेंगे. पाकिस्तान की टीम में ज्यादतर वही खिलाड़ी शामिल हैं जो न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज का हिस्सा थे. उसामा मीर और जमान खान को स्क्वॉड से बाहर कर दिया गया है. सलमान अली अगा जो कि हाल के सीरीज में रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल थे, उन्हें 18 सदस्यीय टीम में मौका मिला है.

ड्रॉप इन पिचें क्या होती हैं? जिसपर टी20 वर्ल्ड कप में भारत-पाक होंगे आमने सामने, कैसे होती है तैयार, यहां जानिए सबकुछ

टी20 वर्ल्ड कप के लिए कितनी तैयार है टीम इंडिया… अगरकर और रोहित पर फेंका जाएगा सवालों का बाउंसर, आज होंगे सामने

बाबर आजम बने रहेंगे कप्तान
दाएं पैर में चोट की वजह से आजम खान न्यूजीलैंड के खिलाफ पूरी सीरीज से बाहर हो गए थे. वहीं मोहम्मद रिजवान भी हैमस्ट्रिंग चोट की वजह से दो मैचों से बाहर हो गए थे. वह न्यूजीलैंड के खिलाफ आखरी दो मैच नहीं खेल पाए थे. बाबर आजम टीम की अगुआई करेंगे. बाबर की कप्तानी में पाकिस्तान ने हाल में अपने घर में 5 मैचों की टी20 सीरीज 2-2 से बराबर करने में सफल रही थी. पाकिस्तानी टीम इंग्लैंंड के खिलाफ 22 मई से 4 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी.

पाकिस्तान की स्क्वॉड इस प्रकार है: बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमान, हारिस रऊफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, मुहम्मद इरफान खान, नसीम शाह, सईम अयूब, सलमान अली आगा , शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, उस्मान खान.

Tags: Babar Azam, England vs Pakistan, Haris Rauf, Hasan ali, Pakistan vs England

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here