आज जीते तो राजस्थान की होगी प्लेऑफ में एंट्री, 9 में से 8 मैच जीतकर संजू की सेना टॉप पर – News18 हिंदी

0
4

हाइलाइट्स

राजस्थान 16 अंकों के साथ टॉप पर है हैदराबाद को हराकर प्लेऑफ के लिए कर सकती है क्वालीफाई प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन सकती है राजस्थान

नई दिल्ली. आईपीएल 2024 का आज 50वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा. अभी तक कोई भी टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी है. संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स राजीव गांधी स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच में जीत दर्ज कर आधिकारिक तौर पर प्लेऑफ में पहुंच जाएगी. राजस्थान 9 मैचों में से 8 जीत दर्ज कर 16 अंकों के साथ प्वॉइंट टेबल में पहले नंबर पर है. लेकिन उसके आगे अभी तक Q नहीं लिखा है. इसके अलावा अभी तक कोई भी टीम ऑफिशियली टूर्नामेंट से बाहर नहीं हुई है.

ऐसे में सिर्फ राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) एक ऐसी टीम है जो इस समय एक मैच जीतते ही प्लेऑफ का टिकट कटा लेगी. बाकी टीमों में दिलचस्प टक्कर है. राजस्थान रॉयल्स के बाद 12 अंक लेकर कोलकाता नाइट राइडर्स दूसरे नंबर पर है. केकेआर ने 9 में से 6 मैच जीते हैं. लखनउ सुपर जॉयंट्स के भी केकेआर के बराबर अंक हैं लेकिन वह 10 मैच खेल चुकी है. केकेआर और एलएसजी को अब यहां से लगातार कुछ और मैच जीतने होंगे तभी वो टॉप फोर में बरकरार रह पाएंगी.

ड्रॉप इन पिचें क्या होती हैं? जिसपर टी20 वर्ल्ड कप में भारत-पाक होंगे आमने सामने, कैसे होती है तैयार, यहां जानिए सबकुछ

जिस उम्र में लोग शुरू करते हैं करियर… उस उम्र में क्रिकेटर ने लिया संन्यास, सकते में क्रिकेट जगत

पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने घर में मैच गंवाने वाली चेन्नई सुपरकिंग्स के 10 मैचों में 10 अंक हैं और वह दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद से पहले चौथे नंबर पर विराजमान है. इन टीमों में कांटे की टक्कर चल रही है. यानी एक हार उन्हें नीचे धकेल देगी वहीं एक जीत उनकी प्लेऑफ की उम्मीदों को मजबूती प्रदान करेगा. लीग में सभी टीमों को 14-14 मैच खेलने हैं. हैदराबाद अगर राजस्थान को हरा देता है तब वह सीएसके को पछाड़कर उपर पहुंच जाएगा और 12 अंक लेकर केकेआर और एलएसजी की अंकों में बराबरी कर लेगा.

पंजाब किंग्स, गुजरात टाइटंस, मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की हालत खराब है. पंजाब और गुजरात के एक समान 8 अंक हैं जबकि मुंबई और आरसीबी के 6 अंक हैं. इन चारों टीमों ने अपने 10 मुकाबले खेल लिए हैं. यदि यहां से इनमें से कोई भी टीम अपने सभी मैच बेहतर नेटरनरेट से जीत लेती हैं और दूसरी टीमें लगातार कुछ मैच हार जाती हैं तो फिर आरसीबी पंजाब, गुजरात और मुंबई के लिए चांसेस बन सकते हैं. लेकिन यह काफी मुश्किल दिखाई दे रहा है.

Tags: IPL 2024, Rajasthan Royals, Sanju Samson, Srh vs rr

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here