जगह एक… दावेदार तीन, टी20 वर्ल्ड कप में कौन बनेगा कुलदीप यादव का जोड़ीदार? रेस में ये लेग स्पिनर सबसे आगे

0
9

हाइलाइट्स

युजवेंद्र चहल आईपीएल 2024 में शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं
कुलदीप यादव की जगह टी20 विश्व कप स्क्वॉड में लगभग पक्की है

नई दिल्ली. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कुछ दिन बाद हो जाएगा. इस समय टीम इंडिया के खिलाफ आईपीएल में खेल रहे हैं. इस लीग के बाद बीसीसीआई आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान कर देगी. आईसीसी को 1 मई तक सभी खिलाड़ियों के नाम भेजने हैं. भारतीय टीम में एक एक जगह के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिल रही है. इसमें दूसरे स्पिनर को लेकर भी सेलेक्टर्स को खूब माथापच्ची करनी पड़ सकती है. युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई और अक्षर पटेल में से किसे मौका मिलेगा? कुलदीप यादव अपनी जगह पहले ही पक्की करते हुए दिखाई दे रहे हैं. ऐसे में उनका जोड़ीदार कौन होगा? ये सबसे बड़ा सवाल है.

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav)  के पुराने पार्टनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) इस समय आईपीएल 2024 में गेंदबाजी में तहलका मचाए हुए हैं. चहल इस आईपीएल में अभी तक 12 विकेट लेकर पर्पल कैप पर कब्जा जमाए हुए हैं. अक्षर पटेल (Akshar Patelk) ने बल्ले और गेंद से कुछ अच्छा प्रदर्शन किया है. पूर्व वर्ल्ड नंबर पर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) भी इस जगह के लिए मजबूती से दावेदारी पेश कर रहे हैं. चहल पिछले कुछ समय से टीम इंडिया से बाहर हैं. उन्हें एशिया कप और वनडे विश्व कप से भी बाहर रखा गया. बावजूद इसके उन्होंने इस आईपीएल में अपनी उपयोगिता साबित की है.

कौन हैं वो जिसे सीएसके ने टूर्नामेंट के बीच में अपने साथ जोड़ा? मैच विनर ओपनर बिना कोई मैच खेले हुआ बाहर

पहली बार 300 का स्कोर हुआ चेज, मैक्सवेल का ‘महारिकॉर्ड बाल बाल बचा, 2 बैटर ने ठोके 379 रन

अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई टीम इंडिया में इस जगह को लेकर एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे रहे हैं. दिल्ली कैपिटल्स के ऑलराउंडर अक्षर ने आईपीएल के इस सीजन में 7 मैचों में 5 विकेट लिए हैं वहीं लखनउ सुपर जॉयंट्स की ओर से खेल रहे रवि बिश्नोई के खाते में 6 मैचों में 4 विकेट आए हैं. अक्षर पटेल बैटिंग स्कील के मामले में आगे हैं. चाइनामैन बॉलर कुलदीप यादव इस सीजन 4 मैचों में 6 विकेट ले चुके हैं.

युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई से इतहर यदि देखा जाए तो रवींद्र जडेजा एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जो बड़े शॉट लगाने की काबिलियत रखते हैं. भारतीय टीम इस समय आठवें नंबर पर बल्लेबाज ढूढ रही होगी जो पुछल्ले बल्लेबाजों की लिस्ट को लंबा कर सके और कम गेंदों पर ज्यादा से ज्यादा रन बटोर सके. टी20 विश्व कप के 9वें एडिशन का आयोजन 1 जून से विंडीज और अमेरिका में होगा.

Tags: Axar patel, Icc T20 world cup, IPL 2024, Kuldeep Yadav, Ravi Bishnoi, T20 World Cup, Yuzvendra Chahal

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here