भूलकर भी बिल्ली न पालें 5 राशि के जातक, जीवन पर पड़ सकता अशुभ प्रभाव, हो सकती है बड़ी हानि

0
4

हाइलाइट्स

मकर राशि के जातकों को बिल्ली नहीं पालना चाहिए.
इन लोगों के लिए बिल्ली पालना कई समस्याओं को जन्म दे सकता है.

Kise Nahi Palna Chahiye Billi : घर में पालतू जानवर पालने का शौक बहुत से लोगों को होता है. कोई कुत्ता पलता है, कोई तोता या अन्य पक्षी पालता है तो कोई बिल्ली पालता है. हिंदू धार्मिक ग्रंथों में जीवों को पालना शुभ और पुण्यकर माना गया है, लेकिन ज्योतिष शास्त्र में यह भी बताया गया है कि किसी भी जीव को अपनी राशि के अनुसार पालना चाहिए क्योंकि हर जीव का नाता किसी न किसी ग्रह से होता है. ऐसे में राशि के मुताबिक पशु नहीं पाला जाए तो इससे अशुभ परिणाम नजर आने लगते हैं. 5 राशि के जातक ऐसे हैं, जिन्हें अपने घर में बिल्ली नहीं पालना चाहिए. इस बारे में अधिक जानकारी दे रहे हैं भोपाल निवासी ज्योतिष आचार्य पंडित योगेश चौरे.

1. मेष राशि
कहा जाता है कि मेष राशि के ग्रह स्वामी मंगल हैं. जबकि बिल्ली पर राहु का आधिपत्य होता है क्योंकि बिल्ली राहु की सवारी मानी जाती है. ऐसे में मेष राशि के जातक अगर बिल्ली पालते हैं तो उनके जीवन में अप्रिय घटनाएं जन्म लेने लगती हैं. घर पर भारी संकट आने के योग बन सकते हैं.

यह भी पढ़ें – साथी के प्रति वफादार होते हैं S नाम वाले लोग, फैशन डिजाइनिंग और इन क्षेत्रों में बनाते हैं करियर, जानें सबकुछ

2. कन्या राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कन्या राशि के जातकों के ग्रह स्वामी भी बुध ही हैं. ऐसे में कन्या राशि के जातकों को बिल्ली पालने से बचना चाहिए. बुध की कृपा से कन्या राशि के जातकों को सबसे ज्यादा लाभ धन के मामले में होता है. ऐसे में बिल्ली पालने से राहु का अशुभ प्रभाव धन हानि कारवा सकता है.

3. मिथुन राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मिथुन राशि के जातकों का संबंध बुध ग्रह से माना जाता है. अगर मिथुन राशि के जातक बिल्ली पालते हैं तो उन्हें मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. इसके अलावा इन जातकों को दिमागी बीमारी होने का खतरा भी बढ़ सकता है, इसलिए भूलकर भी मिथुन राशि के जातकों बिल्ली नहीं पालना चाहिए.

4. कुम्भ राशि
कुंभ राशि के जातक स्वभाव से पशु प्रेमी होते हैं. ये पशुओं को ही अपना अच्छा दोस्त समझते हैं. लेकिन अगर ये लोग बिल्ली पालते हैं तो इन्हें अपने जीवन में अनेक तरह की परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं.

यह भी पढ़ें – क्या आप जानते हैं मौली धागा और कुंवारी सूत्र में क्या है अंतर? जानें इसका शाब्दिक अर्थ, कितनी बार इसे लपेटना चाहिए

5. मकर राशि
जिन जातकों की राशि मकर है, उन्हें भी बिल्ली पालने से परहेज करना चाहिए. इन लोगों के लिए बिल्ली पालना कई समस्याओं को जन्म दे सकता है.

किसी भी जातक को अपने घर में कोई भी पशु पालने से पहले ज्योतिष परामर्श जरूर लेना चाहिए.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here