हेनरिच क्लासेन को मैंने कैसे बोल्ड किया यह मुझे भी… विस्फोटक बैटर को आउट करने के बाद ये क्या बोल गए ट्रेविस हेड

0
50

हाइलाइट्स

ट्रेविस हेड ने बेहतरीन गेंद पर क्लासेन को किया बोल्ड
ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को 3 विकेट से हराया

नई दिल्ली. ट्रेविस हेड के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका को 3 विकेट से हराकर वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में 8वीं बार एंट्री मारी. विश्व कप का फाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. हेड ने पहले गेंदबाजी में कमाल करने के बाद फिर बल्लेबाजी में धमाल मचाया. उन्होंने प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. हेड ने साउथ अफ्रीका के 2 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. उन्होंने हेनरिच क्लासेन को बेहतरीन गेंद पर क्लीनबोल्ड किया. मैच के बाद हेड ने कहा कि उन्हें खुद नहीं पता कि गेंद कैसे टर्न होकर विकेट से टकरा गई.

ऑस्ट्रेलिया की जीत के नायक रहे ट्रेविस हेड (Travis Head) ने कहा कि उनकी टीम ने लक्ष्य का सकारात्मक तरीके से पीछा करने की योजना बनाई थी. हेड ने 21 रन पर 2 विकेट लेने के बाद 48 गेंद पर 62 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका (SA vs AUS ) को 212 रन पर आउट करने के बाद 47.2 ओवर में 7 विकेट पर 215 रन बनाकर तीन विकेट से जीत दर्ज की. उन्होंने क्लासेन (Heinrich Klaasen) को शानदार गेंद पर बोल्ड कर मैच का रुख मोड़ा.

साउथ अफ्रीका का ‘चोकर्स शो’ जारी, 5वीं बार भी नहीं हटा ठप्पा, ऑस्ट्रेलिया ने तीसरी बार फाइनल के दरवाजे से लौटाया

Australia Qualify World Cup 2023 Final: फिर ‘चोकर्स’ साबित हुआ साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया 8वीं बार फाइनल में

‘मैं जिस तरह से आउट हुआ उससे निराश हूं’
ट्रेविस हेड ने पुरस्कार समारोह में अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘हमारा दृष्टिकोण सकारात्मक है, हम जरूरी रन गति से आगे निकलने का प्रयास कर रहे हैं. मैं जिस तरह से आउट हुआ उससे निराश हूं.’ऑस्ट्रेलिया छठी बार विश्व चैंपियन बनने के इरादे से भारत के खिलाफ दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में उतरेगी.

‘मैं विकेट चटकाना चाहता था’
बकौल ट्रेविस हेड , ‘यह सीधे गेंद की तरह था. मैं विकेट चटकाना चाहता था. गेंद कैसे टर्न होकर विकेट से टकरा गई, यह मुझे भी पता नहीं चला. पिच को देखने के बाद मैं कुछ ओवर गेंदबाजी के लिए तैयार था.’ ऑस्ट्रेलिया ने इसके साथ साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल में अपने विजय अभियान जारी रखा. इससे पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें विश्व कप के फाइनल में 20 साल पहले यानी 2003 में भिड़ी थीं.

Tags: Australia, ODI World Cup, South africa, Travis Head

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here