वनडे में भारत के खूंखार बैटर का होगा डेब्यू! पहली गेंद से मारता है छक्का, साउथ अफ्रीका के खिलाफ कप्तान देंगे मौका

0
39

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम टी20 सीरीज में साउथ अफ्रीका के खिलाफ दमदार खेल दिखाने के बाद अब वनडे के लिए तैयार है. सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारत ने 3 मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी पर सीरीज खत्म की. अब टीम इंडिया केएल राहुल की कप्तानी में इतने ही मुकाबलों की वनडे सीरीज खेलेगी. टी20 में लगातार धमाका कर रहे विस्फोटक बैटर को वनडे में डेब्यू करने का मौका मिलना तय माना जा रहा है.

भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले को जीतकर 1-1 की बराबरी हासिल की. पहला मैच बारिश की वजह से धुल गया था जबकि दूसरा मुकाबला मेजबान टीम ने जीता था. भारत ने आखिरी मैच कप्तान सूर्यकुमार यादव की दमदार शतकीय पारी और कुलदीप यादव की घातक गेंदबाजी के दम पर जीता. इस सीरीज के दौरान रिंकू सिंह ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया. उनकी बेखौफ बल्लेबाजी की वजह से अब टी20 के बाद उनको वनडे में भी मौका दिए जाने की तैयारी है.

खूंखार बैटर का वनडे डेब्यू !
इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी बैखोफ बल्लेबाजी से सबका ध्यान खींचने वाले रिंकू सिंह ने इंटरनेशनल क्रिकेट में भी धमाका किया. अब तक भारत के लिए 12 टी20 मैच खेलने उतरे इस विस्फोटक बैटर ने 180 की स्ट्राइक रेट से रन बरसाए हैं. 65 की औसत से 262 रन बनाते हुए अपनी उपयोगिता साबित की है. इस बेहतरीन प्रदर्शन के बाद रिंकू सिंह को वनडे में भी मौका मिलना तय माना जा रहा है. केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम में उनके इस फॉर्मेट का डेब्यू कैप मिल सकता है.

IPL में मचाया कोहराम
रिंकू सिंह का नाम इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में दर्ज हो चुका है. गुजरात टाइटंस के खिलाफ कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से खेलते हुए इस बैटर ने आखिरी ओवर में लगातार 5 छक्के लगाकर टीम को जीत तक पहुंचाया था. यश दयाल की गेंद पर यह 5 छक्के रिंकू सिंह ने आखिरी पांच बॉल पर लगाए थे.

Tags: India vs South Africa, KL Rahul, Rinku Singh

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here