रोहित शर्मा को पछाड़कर डेविड वॉर्नर बने नंबर वन, विराट कोहली दूसरे नंबर पर कायम, रिजवान खिसके

0
15

हाइलाइट्स

वॉर्नर ने नीदरलैंड्स के खिलाफ शतकीय पारी खेली
रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर खिसक गए हैं

नई दिल्ली. बाएं हाथ के ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 (ICC Cricket World Cup) में लगातार दूसरा शतक ठोककर विपक्षी बैटर्स को वॉर्निंग दे दी है. वॉर्नर मौजूदा विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पछाड़कर तीसरा स्थान हासिल कर लिया है. वहीं पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) को बड़ा नुकसान हुआ है. कभी टॉप पर पहुंचे रिजवान 5वें नंबर पर खिसक गए हैं.

डेविड वॉर्नर नीदरलैंड्स (AUS vs NED) के खिलाफ 93 गेंदों पर 11 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 104 रन बनाकर आउट हुए. वॉर्नर आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में 5 पारियों में 2 शतकों की मदद से 332 रन बनाकर तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. इस विश्व कप में उनका बेस्ट स्कोर 163 रन रहा है. भारत में आयोजित हो रहे आईसीसी के 13वें विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में साउथ अफ्रीका के ओपनर क्विंटन डिकॉक पहले जबकि विराट कोहली दूसरे नंबर पर हैं. डिकॉक 5 मैचों में 407 रन बना चुके हैं वहीं कोहली 5 पारियों में 354 रन जुटा चुके हैं. दाएं हाथ के बैटर रोहित शर्मा ने 5 पारियों में 1 शतक की मदद से 311 रन बनाए हैं वहीं मोहम्मद रिजवान 5 पारियों में 302 रन के साथ पांचवें नंबर पर हैं.

Glenn Maxwell Fastest Hundred In WC: मैक्सवेल ने बनाया विश्व कीर्तिमान, वर्ल्ड कप इतिहास का ठोका सबसे तेज शतक

David Warner 22nd ODI Century: डेविड वॉर्नर का दिल्ली में धमाका, इस मामले में सौरव गांगुली की बराबरी की

इस मामले में सचिन की बराबरी की
डेविड वॉर्नर आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के इतिहास में अभी तक 6 शतक जड़ चुके हैं. विश्व कप में सर्वाधिक शतक जड़ने के मामले में उन्होंने दिग्गज सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली है. सचिन विश्व कप में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने विश्व कप में 6 शतक जड़े हैं. इस लिस्ट में रोहित शर्मा टॉप पर हैं जिनके नाम 7 सेंचुरी दर्ज है. वॉर्नर ने इस दौरान रिकी पोंटिंग और कुमार संगकारा के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा जिन्होंने 5-5 शतक जड़े हैं.

डिविलियर्स और रोहित छूटे पीछे
डेविड वॉर्नर ने 153 पारियों में 22वां वनडे शतक जड़ा है. इस दौरान उन्होंने एबी डिविलियर्स और रोहित शर्मा को भी पीछे छोड़ दिया. डिविलियर्स ने 186 पारियों में 22वां वनडे शतक जड़ा था वहीं रोहित ने 22वें वनडे शतक के लिए 188 पारियों का सहारा लिया था. सबसे तेज 22 वनडे शतक जड़ने का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के पूर्व ओपनर हाशिम अमला के नाम है जिन्होंने 126 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की थी.

Tags: David warner, Mohammad Rizwan, ODI World Cup, Rohit sharma, Virat Kohli

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here