न्यूजीलैंड-श्रीलंका मैच में बारिश…, मैच थमा तो इस टीम को 2 साल तक होगा दर्द

0
12

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप 2023 में गुरुवार को न्यूजीलैंड और श्रीलंका का मुकाबला होने जा रहा है. यह मैच न्यूजीलैंड के लिए सेमीफाइनल की राह तय करेगा. जीत से उसकी जगह पॉइंट टेबल के टॉप-4 में लगभग तय हो जाएगी. श्रीलंका सेमीफाइनल की रेस से बाहर है. लेकिन अगर श्रीलंका यह मैच जीत लेता है तो इससे बांग्लादेश और पाकिस्तान को दर्द जरूर होगा. यह मैच बेंगलुरू में होना है, जहां गुरुवार को 80 फीसदी बारिश की संभावना जताई गई है. अगर बारिश हुई और यह मैच रद्द हुआ तो सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्तान को अपना आखिरी मैच जीतना जरूरी हो जाएगा. बांग्लादेश को तो दोहरी परेशानी हो सकती है. बांग्लादेशी टीम सेमीफाइनल की रेस से तो पहले ही बाहर है. अगर श्रीलंका जीता तो बांग्लादेश चैंपियंस ट्रॉफी से भी बाहर हो सकता है.

वर्ल्ड कप 2023 बेहद रोमांचक रहा है. कुछ विवाद भी हुए हैं. खासकर बांग्लादेश ने श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज के खिलाफ टाइम आउट लेकर 146 साल का इतिहास बदल डाला. टाइम आउट की अपील करने वाले बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन की दुनियाभर में आलोचना हुई. सोशल मीडिया पर तो उन्हें ‘चीटर’ भी लिखा गया. हालांकि, एंजेलो मैथ्यू ने शाकिब को आउट कर कुछ हद तक बदला ले लिया. लेकिन अब श्रीलंका के पास न्यूजीलैंड को हराकर और पॉइंट टेबल में बेहतर पोजीशन हासिल कर बांग्लादेश से बदला लेने का मौका है.

न्यूजीलैंड-श्रीलंका मैच में बारिश..., मैच थमा तो इस टीम को 2 साल तक होगा दर्द

इसी कारण श्रीलंका और न्यूजीलैंड का मैच बेहद अहम हो गया है. न्यूजीलैंड की नजरें जहां सेमीफाइनल पर है. वहीं श्रीलंका की नजरें दो चीजों पर है. पहली- अगर वह न्यूजीलैंड को हराता है तो 2025 में होने वाले चैंपियंस लीग के लिए क्वालीफाई कर सकता है. दूसरी- अगर श्रीलंका जीता तो इसका सीधा असर बांग्लादेश पर पड़ेगा, जो अभी पॉइंट टेबल में 8वें नंबर पर है. अगर श्रीलंका जीता तो वह 9वें नंबर पर आ जाएगा और बांग्लादेश 8वें नंबर पर खिसक जाएगा.

आईसीसी ने साफ कर दिया है कि वर्ल्ड कप 2023 में टॉप-8 में रहने वाली टीमें ही चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में हिस्सा ले पाएंग. यह टूर्नामेंट पाकिस्तान में होना है. आईसीसी के मुताबिक चैंपियंस लीग में मेजबान समेत सिर्फ 8 टीमें हिस्सा लेंगी.

Tags: New Zealand, Sri lanka, World cup 2023

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here