धोनी से भी ज्यादा IPL ट्रॉफी जीतने वाला खिलाड़ी, आज खेलेगा 250वां मैच, पंजाब किंग्स को रहना होगा सतर्क

0
7

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग में 18 अप्रैल की तारीख ऐतिहासिक होने जा रही है. रोहित शर्मा आज यानी गुरुवार को आईपीएल में 250वां मैच खेलने जा रहे हैं. रोहित शर्मा आईपीएल इतिहास में महज दूसरे खिलाड़ी हैं, जो 250 मैच का आंकड़ा छू रहे हैं. आईपीएल के 17 साल के इतिहास में सिर्फ एमएस धोनी (256) ने ही रोहित से ज्यादा मैच खेले हैं.

मुंबई इंडियंस बनाम पंजाब किंग्स का मुकाबला ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा के 250वें आईपीएल मैच का गवाह बनने जा रहा है. रिकॉर्ड बताते हैं कि इस मैच में पंजाब किंग्स को बेहद सतर्क रहने की जरूरत है. रोहित शर्मा ने इससे पहले अपने सभी माइल स्टोर मैच (50वें, 100वें, 150वें और 200वें) में अर्धशतक लगाया है.

7 अनकैप्ड प्लेयर, भारत के लिए नहीं खेले, पर IPL में मचा रहे धूम, चयनकर्ताओं का ध्यान…

भारत के 5 क्रिकेटर, जिनका लोकसभा चुनाव में नहीं चला जादू, जनता ने एक नहीं दो-दो बार हराया

रोहित शर्मा ने अपने 50वें मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 87 रन की पारी खेली थी. उनका 100वां मैच भी चेन्नई की टीम से था, जिसमें उन्होंने 50 रन बनाए थे. हिटमैन का 150वां मैच मुंबई और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के बीच हुआ, जिसमें उन्होंने 58 रन की पारी खेली. इसके बाद अपने 200वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 68 रन जड़ दिए. रोहित इस बार भी फॉर्म में हैं. उन्होंने पिछले मैच में 105 रन की बेहतरीन पारी खेली थी.

आईपीएल में सबसे अधिक मैच खेलने का रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी के नाम है. धोनी ने 256 आईपीएल मैच खेले हैं. रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक 249-249 मैचों के साथ फिलहाल दूसरे नंबर पर हैं. पंजाब किंग्स के खिलाफ उतरते ही रोहित शर्मा 249 मैच को 250 में तब्दील कर देंगे. सबसे अधिक आईपीएल मैच खेलने की लिस्ट में विराट कोहली (244) और रवींद्र जडेजा (232) पांचवें नंबर पर हैं.

रोहित शर्मा के आईपीएल में खिताबी सफर की बात करें तो वे 6 बार विनिंग टीम का हिस्सा रहे हैं. रोहित शर्मा ने पहली बार आईपीएल ट्रॉफी डेक्कन चार्जर्स (हैदराबाद) के लिए जीती थी. इसके बाद उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए 5 ट्रॉफी जीतीं. रोहित ने एमएस धोनी (5) से भी ज्यादा ट्रॉफी जीती हैं. सिर्फ अंबाती रायडू ही हैं, जिन्होंने रोहित शर्मा के बराबर आईपीएल ट्रॉफी जीती हैं. रायडू ने 3 ट्रॉफी मुंबई इंडियंस और इतनी ही ट्रॉफी चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ रहकर जीती हैं.

Tags: IPL 2024, Ms dhoni, Mumbai indians, Rohit sharma

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here