तबीयत थी खराब… ठंड का हो रहा था एहसास, फिर कंगारू बैटर ने वर्ल्ड कप में तूफानी सेंचुरी से मचा दिया हाहाकार

0
19

हाइलाइट्स

मैक्सवेल ने 40 गेंदों पर जड़ा शतक
ऑस्ट्रेलिया ने 309 रन से जीता मैच
मैक्सवेल ने किया बड़ा खुलासा

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने वर्ल्ड रिकॉर्ड पारी खेलने के बाद खुलासा किया है कि उनकी तबीयत इस समय ठीक नहीं है और वह नीदरलैंड्स (AUS vs NED) के खिलाफ बैटिंग के लिए क्रीज पर नहीं उतरना चाहते थे. मैक्सवेल ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 (ICC Cricket World Cup) के 24वें मुकाबले में 40 गेंदों पर शतक जड़ा. यह विश्व कप इतिहास का सबसे तेज शतक है. मैक्सवेल को उनकी रिकॉर्डतोड़ पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

राइट हैंड बैटर ग्लेन मैक्सवेल ने कहा कि उनकी तबीयत थोड़ी नासाज है और वह इस मुकाबले में बल्लेबाजी नहीं करना चाहते थे. बकौल मैक्सवेल, ‘मैं पूरी तरह ठीक नहीं हूं, जब ड्रेसिंग रूम में था तब बल्लेबाजी नहीं करना चाहता था. जब मैं यहां पहुंचा तो मुझे ठंड लग रही थी और आज क्रीज पर आने से पहले खुद से ज्यादा उम्मीदें नहीं थी.’

रोक सको तो रोक लो… शुभमन गिल नंबर वन के करीब पहुंचे, बाबर की कुर्सी को खतरा, अब इतने रेंटिंग पॉइंट का रह गया फासला

डेविड वॉर्नर ने रोहित शर्मा को छोड़ा पीछे, टॉप 3 में की धांसू एंट्री, पाकिस्तानी विकेटकीपर 5वें नंबर पर लुढ़का

ऑस्ट्रेलिया ने खड़ा किया रनों का पहाड़
मैक्सवेल ने कहा कि शतक को लेकर वह ज्यादा नहीं सोच रहे थे लेकिन आखिरी ओवरों में खुद अधिक गेंदों का सामना करना चाहते थे. ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी के समय 48वें ओवर के बाद मैक्सवेल 35 गेंद में 75 रन बनाकर खेल रहे थे. उन्होंने हालांकि अगली पांच गेंदों में दो चौके तीन छक्के जड़कर 40 गेंद में शतक पूरा किया. उनकी पारी से ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट पर 399 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. जवाब में नीदरलैंड्स की टीम 90 रन पर ऑल आउट हो गई.

‘मैं स्ट्राइक अपने पास रखना चाहता था’
मैक्सवेल ने कहा, ‘यह वास्तव में मेरे दिमाग में नहीं था. मैं आखिरी ओवरों में खुद स्ट्राइक पर रहने के बारे में सोच रहा था. मुझे लगता है कि जब पांच ओवर बचे थे तब मैंने पैट (कमिंस) से कहा कि मैं जितना संभव हो सके उतना पारी को नियंत्रण करने की कोशिश करूंगा. मैं एक रन लेने की जगह ज्यादा स्ट्राइक अपने पास रखना चाहता हूं.’ मैक्सवेल ने इस दौरान एडेन मार्करम के विश्व रिकॉर्ड को चकनाचूर किया जिन्होंने 18 दिन पहले 49 गेंदों पर शतक ठोककर वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया था.

Tags: Australia, Glenn Maxwell, Netherlands, ODI World Cup

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here