टीम इंडिया के स्टार की टीम का दम, IPL 2024 में लगाई जीत की हैट्रिक, एक कप्तान का नाम चौंकाने वाला

0
11

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में अब तक एक से बढ़कर एक मैच देखने को मिले हैं. 10 टीमों में से सिर्फ 3 ने अब तक जीत की हैट्रिक लगाई है. इसमें सिर्फ 2 टीमें ऐसी है जिसने अब तक हार का स्वाद नहीं चखा है. लगातार चार मैच खेलने के बाद जीत का अभियान जारी रखा है. अंक तालिका में टॉप पर काबिज टीम की कप्तानी कर रहे स्टार खिलाड़ी की जगह टीम इंडिया में कभी बनती है तो कभी वो बाहर हो जाते हैं.

भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी जगह बनाने के लिए संघर्ष करने वाले खिलाड़ी ने इंडियन प्रीमियर लीग में अब तक फ्रेंचाइजी टीम के लिए दमदार खेल दिखाया है. हम बात कर रहे हैं राजस्थान रॉयल्स की जिसे अब तक किसी भी टीम ने हराने में कामयाबी हासिल नहीं की. इस टीम की कप्तानी संजू सैमसन कर रहे हैं और उनकी टीम टूर्नामेंट की पिछली 4 मैच में अजेय रही है. वह इस सीजन की वो टीम है जिसने अब तक सभी मैच जीते हैं.

जीत की हैट्रिक लगाने वाली टीम

इंडियन प्रीमियर लीग के नए सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने दमदार खेल दिखाय है. लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ टू्र्नामेंट का आगाज जीत से करने के बाद से अब तक चार लगातार मैच संजू सैमसन की टीम ने जीता है. दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को भी राजस्थान ने हराया.

एक और टीम है कोलकाता नाइटरराइडर्स जिसके खाते में लगातार तीन जीत है. राजस्थान की तरह ही यह टीम अब तक अजेय रही है. जीत की हैट्रिक लगाने में लखनऊ सुपर जायंट्स का नाम भी है. पहली मैच राजस्थान से हारने के बाद लखनऊ ने पंजाब किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस के खिलाफ जीत हासिल की है.

जीत की हैट्रिक लगाने वाले कप्तान

राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी संजू सैमसन कर रहे हैं जो अब तक भारतीय टीम में जगह पक्की नहीं कर पाए. वह अंदर बाहर होते रहते हैं लेकिन आईपीएल में बतौर कप्तान अब तक बेहद शानदार प्रदर्शन कर सबको चौंकाया है. भारत के लिए कप्तानी कर चुके केएल राहुल लखनऊ के कप्तान हैं जबकि श्रेयस अय्यर के हाथों में कोलकाता की कमान है.

Tags: KL Rahul, Kolkata Knight Riders, Lucknow Super Giants, Rajasthan Royals, Sanju Samson, Shreyas iyer

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here