गुजरात 89 पर ढेर, बदला Point Table का गणित, गिल ने रोहित को पीछे छोड़ा, ऑरेंज कैप… – News18 हिंदी

0
13

नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को बुरी तरह रौंदकर आईपीएल 2024 का प्लेऑफ का गणित बदल दिया है. शुभमन गिल की कप्तानी में खेल रही गुजरात टाइटंस की टीम बुधवार को दिल्ली के सामने महज 89 रन पर ढेर हो गई. यह आईपीएल 2024 में किसी भी टीम का सबसे छोटा स्कोर है. ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 90 रन बनाने में कोई परेशानी नहीं हुई. उसने 67 गेंद बाकी रहते 6 विकेट से जीत दर्ज कर ली. दिल्ली की ओर से जेक फ्रेजर मैकगर्क ने सबसे ज्यादा 20 रन बनाए.

आईपीएल 2024 का 32वां मुकाबला बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच हुआ. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला लिया. दिल्ली के गेंदबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए गुजरात टाइटंस टीम की बल्लेबाजी को ऐसे ढहा दिया जैसे वह ताश के पत्तों का महल हो. गुजरात के सिर्फ 3 बैटर दहाई का आंकड़ा छू सके. राशिद खान ने सबसे अधिक 31 रन बनाए. साई सुदर्शन (12), राहुल तेवतिया (10), शुभमन गिल (8) समेत सभी स्पेशलिस्ट बैटर्स ने निराश किया.

IPL 2024 का सबसे महंगा गेंदबाज, 6 मैच-209 रन, विकेट-1, भारत के लिए खेल सकता है टी20 वर्ल्ड कप

दिल्ली कैपिटल्स की 7 मैचों में यह तीसरी जीत है. इस जीत से वह आईपीएल 2024 के पॉइंट टेबल में दो पायदान की छलांग लगाकर छठे स्थान पर पहुंच गई है. दूसरी ओर, जबकि गुजरात टाइटंस दो पायदान फिसलकर सातवें नंबर पर पहुंच गई है. यह गुजरात टाइटंस की की सात मैचों में चौथी हार है. राजस्थान रॉयल्स 12 अंक के साथ पहले नंबर पर बनी हुई है. कोलकाता नाइटराइडर्स (8), चेन्नई सुपरकिंग्स (8), सनराइजर्स हैदराबाद (8), क्रमश: दूसरे, तीसरे और चौथे नंबर पर हैं. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीम पॉइंट टेबल में आखिरी स्थान पर है. उसके 7 मैच से सिर्फ 2 अंक है.

ऑरेंज कैप: गिल ने रोहित को पछाड़ा
दिल्ली और गुजरात के मुकाबले के बाद ऑरेंज कैप की रेस में भी बदलाव हुआ है. विराट कोहली 361 रन बनाकर इस रेस में पहले नंबर पर बने हुए हैं. रियान पराग (318) दूसरे, सुनील नरेन (276) तीसरे और संजू सैमसन (276) चौथे नंबर पर बरकरार हैं. लेकिन शुभमन गिल (263), रोहित शर्मा (261) से आगे निकल गए हैं. गिल पांचवें और रोहित छठे नंबर पर हैं.

5 रिटायर्ड प्लेयर आईपीएल में मचा रहे धमाल, कप्तान की ख्वाहिश- संन्यास तोड़ लौटें टीम में

पर्पल कैप: खलील ने अर्शदीप को पीछे छोड़ा
पर्पल कैप की रेस में भी टॉप-5 में बदलाव हो गया है. दिल्ली कैपिटल्स के खलील अहमद ने पंजाब किंग्स के को पीछे छोड़ चौथे नंबर पर कब्जा कर लिया है. खलील अहमद ने गुजरात के खिलाफ एक विकेट लिया. इस तरह अब पर्पल कैप की रेस में उनके कुल 10 विकेट हो गए हैं. अर्शदीप सिंह, पैट कमिंस, कैगिसो रबाडा, कोएत्जी 9-9 विकेट लेकर संयुक्त रूप से चौथे नंबर पर हैं.युजवेंद्र चहल 12 विकेट लेकर इस रेस में पहले नंबर पर बने हुए हैं. जसप्रीत बुमराह (10) मुस्तफिजुर रहमान (10) क्रमश: दूसरे और तीसरे नंबर पर हैं.

Tags: Gujarat Titans, IPL 2024

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here