सपने में देख रहे हैं खुद को गुस्सा होते हैं, हो जाएं सतर्क और बदल लें अपनी आदत, झेलना पड़ सकती है परेशानियां

0
10

हाइलाइट्स

सपने में खुद को गुस्से में देखना असंतुष्टि दर्शाता है.
सपने में खुद को गुस्से में देखना खतरा माना जाता है.

Dreaming Angry Your Self : ऐसा शायद ही हो कि हम कभी सपना नहीं देखते हों. कई बार सोते समय हम ऐसे भी सपने देखते हैं जिन्हें देखकर हम खुद डर जाते हैं. वास्तव में हमारे साथ कई ऐसी चीजें होती हैं जो हमें भविष्य के बारे में संकेत देती हैं लेकिन हम उन चीजों को समझ नहीं पाते हैं. सपने में भी हम कई बार ऐसी चीजें देखते हैं जिसका हमारे जीवन में कोई न कोई प्रभाव होता है. कुछ सपने सुखद होते हैं तो कुछ बुरे होते हैं. कई बार आपने देखा होगा कि सपने में आप खुद को गुस्से में पाते हैं ऐसा क्यों होता है और इसका हमारे जीवन में क्या महत्व है आइए जानते हैं दिल्ली निवासी ज्योतिष आचार्य पंडित आलोक पाण्ड्या से.

आपको ऐसा सपना भी दिखाई देता होगा जिसमें आप खुद को गुस्से में देखते हैं. आपको असल जिंदगी में इस बात का एहसास हो सकता है कि ये वास्तव में आपके लिए कुछ संकेत दे रहा है.

यह भी पढ़ें – 3 राशि के जातक भूलकर भी न धारण करें तांबे का कड़ा, इन लोगों के लिए है शुभ, किस ग्रह से इस धातु का संबंध

1. असंतुष्टि का देते हैं संकेत
अगर आप सपने में खुद को गुस्से में देखते हैं यह आपके मन की असंतुष्टि को प्रकट करता है. दरअसल, जीवन में कई ऐसी चीज होती हैं जिनके बारे में हम सोचते हैं लेकिन उनको पूरा नहीं कर पाते हैं. ऐसे में खुद को गुस्से में देखना इसी बात का संकेत है कि हम संतुष्ट नहीं हैं. ऐसा सपना आपके जीवन में किसी निगेटिव बदलाव का भी संकेत देता है. यह सपना ये बताता है कि आप किसी काम को करने में कितने असमर्थ हैं.

2. खतरे का संकेत
खुद को गुस्से में देखना जीवन में किसी बड़े खतरे का भी संकेत देता है. यदि सपने में आप ज्यादा गुस्से में किसी को डांटें या मार रहे हैं तो समझिए आपकी मानसिक स्थिति सही नहीं है. आप किसी तरह के तनाव में हैं. इस कारण से आप ऐसा व्यवहार कर रहे हैं. यदि सपने में खुद को क्रोध करते देखते हैं तो यह इस बात का भी संकेत है कि आप अपने गुस्से के सामने विवश हैं और कुछ नहीं कर पा रहे हैं.

यह भी पढ़ें – भगवान शिव को अर्पित करें 5 तरह के फूल, कई गुना मिलेगा लाभ, चमक उठेंगे किस्मत के तारे

3. सपने में हिंसक होना
सपने में हिंसक होना इस बात को भी दर्शाता है कि आप वास्तव में जीवन में किसी के सामने अपनी इच्छाएं रखना चाहते हैं लेकिन रख नहीं पा रहे हैं यही कारण है कि गुस्से में आ जाते हैं. सपने में गुस्से में किसी संकरी गली से निकल रहे हैं और आप किसी पर हमला कर रहे हैं तो आप तनाव पर काबू पाने और उन चीजों के बारे में चिंता कर रहे हैं जो आपके जीवन में सामान्य आवश्यकता को दर्शाता है.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here