सपने में देखते हैं खुद को रोते हुए, तो कभी किसी से शेयर न करें ये सपना, देता है कई बड़े संकेत

0
5

हाइलाइट्स

सपने में बच्चे को रोते हुए देखना अशुभ होता है.इसका मतलब है कि आपके जीवन में परेशानी आने वाली है.

Dream Interpretation : अक्सर रात में सोते वक्त हमें सपने जरूर आते हैं. हर सपने का कोई अर्थ हो, यह जरूरी नहीं होता है, लेकिन कुछ ऐसे सपने होते हैं, जिनका मतलब जरूर होता है और वह हमें आने वाले वक्त की ओर इशारा करते हैं. यह सपने शुभ भी हो सकते है और अशुभ भी. कई सपने हमारी आत्मा को भविष्य में होने वाली घटनाओं के संकेत देते हैं, जिसे समझना बेहद जरूरी होता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, हमारे सपने हमें आने वाले समय की तरफ इशारा करते हैं ताकि हम पहले से सचेत हो जाएं. तो आइए जानते हैं दिल्ली निवासी ज्योतिष आचार्य पंडित आलोक पाण्ड्या से कि सपने में किसी व्यक्ति को रोते हुए देखते हैं तो उसका अर्थ क्या होता है.

सपने में पूर्वजों को रोते देखना
अगर आप अपने सपने में अपने पू्र्वजों को रोते हुए देखते हैं तो इसका मतलब होता है कि आपके पूर्वज परेशान हैं, उनकी आत्मा विचलित है, उन्हें शांति नहीं मिली है. इसके लिए आपको अपने पितरों के निमित्त तर्पण करना चाहिए और उन्हें प्रसन्न करने के लिए प्रयास करना चाहिए. ताकि आपके पितृ आपसे खुश रहें और आपको अच्छा परिणाम मिल सके.

यह भी पढ़ें – क्या आप जानते हैं कलाई पर बांधा जाने वाला कलावा कितनी बार लपेटना चाहिए? कितने दिनों तक पहनें

खुद को अकेले रोते देखना
अगर आप अपने सपने में खुद को दुखी देख रहे हैं और अकेले में खुद को रोते हुए देख रहे है तो इस सपने को शुभ माना जाता है. इस सपने का मतलब है कि आपके लाइफ में कोई सकारात्मक बदलाव आने वाला है और आपको खूब सारी खुशियां मिलने वाली हैं, लेकिन ख्याल रखें, जब भी आपको ऐसा सपना आए तो किसी को इस सपने के बारे में न बताएं.

सपने में अपने माता-पिता के साथ रोना
यदि आप अपने सपने में अपने माता-पिता के साथ रो रहे हैं, तो इसका अर्थ है कि आप के घर में खुशखबरी आने वाली है. ये सपना शुभ माना जाता है. अगर आप ऐसा सपना देखते हैं तो इसका मतलब आपके घर में या तो कोई नया सदस्य आने वाला है या आप कोई संपत्ति खरीद सकते हैं. साथ ही ऐसा सपना दिखे तो इसका आशय यह भी होता है कि लंबे वक्त से चली आ रही परेशानियों का अब अंत होने वाला है.

यह भी पढ़ें –  उपहार में मिले हैं चांदी के गणेश, 7 घोड़े वाली तस्वीर, कैसा होगा इन 4 तरह के उपहार का जीवन पर असर, जानें यहां

सपने में छोटे बच्चे का रोना
अगर आपको अपने सपने में किसी बच्चे का रोना दिखता है, तो यह सपना अच्छा नहीं माना जाता है. इसका मतलब है कि आपके जीवन में परेशानी आने वाली है. साथ ही आपको आर्थिक समस्या से भी जुझना पड़ सकता है.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here