मनोकामना पूर्ति के लिए रवि प्रदोष पर करें 5 वस्तुओं का दान, इस मुहूर्त में पूजा कर पाएं भोलेनाथ का आशीर्वाद

0
6

Ravi Pradosh 2024 Upay : हिंदू धर्म में प्रदोष का विशेष महत्व है. इस दिन भगवान शिव की पूजा का शुभ फल प्राप्त होता है. जब कभी रविवार के दिन प्रदोष तिथि पड़ती है तो उसे रवि प्रदोष कहा जाता है. इस खास दिन जो व्यक्ति महादेव और माता पार्वती की आराधना करता है, उसे मनचाहे फल की प्राप्ति होती है. इसके साथ ही घर में धन की कभी कमी नहीं आती और सौभाग्य में भी वृद्धि होती है. मान्यता है कि अगर रवि प्रदोष व्रत के दिन जो व्यक्ति दान-पुण्य का शुभ कार्य करता है, उसे मनोवांछित फल प्राप्त होते हैं. इस दिन आपको क्या दान करना चाहिए? आइए जानते हैं भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा से.

1. अन्न का दान
रवि प्रदोष के दिन अन्न दान करना बेहद शुभ माना गया है. कहते हैं कि जो भी इस दिन किसी जरूरतमंद को अन्न का दान करता है, उसके घर में कभी भी दरिद्रता नहीं आती और अन्न का भंडार भरा रहता है. साथ ही अगर किसी प्रकार की जीवन में कोई परेशानी आ रही है, तो वह भी समाप्त हो जाती है. रवि प्रदोष के दिन आप चावल, गेहूं, दाल, घी, शहद, फल, मिठाई का दान करें.

यह भी पढ़ें – अचानक बढ़ गई है आर्थिक तंगी? कहीं नाराज तो नहीं ये देवता, काले पत्थर का उपाय दिलाएगा राहत!

2. वस्त्र का करें दान
रवि प्रदोष के दिन जो व्यक्ति वस्त्र का दान करता है, उसके जीवन में सौभाग्य बना रहता है. साथ ही अगर घर में कोई व्यक्ति को किसी प्रकार की स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या है तो वो भी दूर होती है.

3. पौधे का करें दान
अगर आपको ग्रह दोष परेशान कर रहें हैं, तो आपको पौधे का दान करना चाहिए. इससे जीवन में खुशियां आती हैं, ग्रह दोष शांत होते हैं.

4. जल का दान
रवि प्रदोष व्रत के दिन जल का दान करते हैं तो ऐसे में कभी भी अकाल मृत्यु नहीं होती है. साथ ही ऐसे जातक के जीवन में सुख-समृद्धि का आगमन होता है.

यह भी पढ़ें – किस समय देखे गए सपने होते हैं सच? कितना समय लगता है इन्हें पूरा होने में? दोपहर के सपनों का मतलब क्या

5. सफेद मिठाई का दान
भगवान शिव को सफेद मिठाई का भोग लगाने से और सफेद मिठाई के दान से भक्त को मनवांछित फल की प्राप्ति होती है. इसके साथ ही उस व्यक्ति के जीवन में पैसों की तंगी नहीं होती है.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Lord Shiva, Religion

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here