मंगल-राहु ने बनाया विनाशकारी योग, 1 जून तक विवाद से बचें ये 4 राशि वाले, नहीं तो पड़ जाएंगे लेने के देने

0
4

देवघर (झारखंड). ज्योतिष शास्त्र में मंगल-राहु की युति को अंगारक योग कहा गया है. आसान भाषा में समझें तो मंगल अगर आग हैं तो राहु पेट्रोल. जाहिर है, जब आग और पेट्रोल साथ होंगे तो परिणाम भयावह ही होंगे. ऐसा ही कुछ इन दिनों गोचर कुंडली में हो रहा है. मीन राशि में राहु विराजमान हैं, जहां मंगल भी पहुंच गए हैं. मंगल और राहु की युति ने विनाशकारी योग का निर्माण कर दिया है, जिसका प्रभाव कुछ राशियों के लिए घातक हो सकता है. खासकर एक जून तक सतर्क रहने की जरूरत है.

देवघर के ज्योतिषाचार्य पंडित नंदकिशोर मुद्गल ने Local 18 को बताया कि मंगल-राहु की युति 1 जून तक मीन राशि में रहने वाली है. जब भी इन दो ग्रहों की युति होती है तो विनाशकारी योग यानी अंगारक योग का निर्माण होता है. यह अंगारक योग बेहद खतरनाक माना जाता है. इस योग के कारण सत्ता में परिवर्तन होता है. आगजनी जैसी घटनाएं बढ़ती हैं. घर में कलह होती है. वहीं, मंगल-राहु की युति चार राशियों को बेहद प्रभावित करने वाली है, जिससे उनके जीवन में कठिनाइयां आ सकती हैं.

इन राशियों पर पड़ रहा असर

मेषः इस राशि वालों के लिए अंगारक योग के कारण आर्थिक समस्या उत्पन्न हो सकती है. खर्च बढ़ने के कारण कर्ज तक पहुंच सकते हैं. मानसिक तनाव महसूस करेंगे. किसी मामले को लेकर कोर्ट कचहरी के चक्कर काटने पड़ सकते हैं. मेष राशि के जातकों को यात्रा करने से बचना चाहिए.

कर्कः इस राशि के जातकों के ऊपर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. अपने गुस्से पर काबू रखें. वाद विवाद में न पड़ें. परिवार में कलह बढ़ सकता है. पिता से किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है. लव लाइफ में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. 1 जून तक आपको सेहत का खास ध्यान रखना पड़ेगा.

कन्या: इस राशि के जातकों के ऊपर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है. अंगारक योग के कारण दुर्घटना की आशंका बनी रहेगी. वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं. खर्च बढ़ने के कारण घर का बजट गड़बड़ा सकता है. किसी बात को लेकर जीवनसाथी के साथ तनाव हो सकता है. छात्रों का मन पढ़ाई से उचट सकता है.

वृश्चिकः इस राशि जातकों पर अंगारक योग का नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. बेवजह किसी वाद विवाद में न पड़ें. अपने व्यवहार पर नियंत्रण रखें अन्यथा रिश्ते बिगड़ जाएंगे. कार्यों में बाधा का सामना करना पड़ेगा. प्रॉपर्टी से जुड़े विवाद बढ़ने वाले हैं. सभी कार्यों में रुक-रुक कर बढ़ने वाले हैं. मन परेशान रहने वाला है.

Tags: Astrology, Deoghar news, Local18, Religion 18

Disclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here