तुला वाले करते हैं किसी से प्यार तो आएंगी दूरियां, जॉब में वृश्चिक, धनु वालों का होगा प्रमोशन – News18 हिंदी

0
11

तुला साप्ताहिक राशिफल 2024 अप्रैल

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह तुला राशि वालों को खूब बातें करने की जरूरत पड़ेगी क्योंकि आपकी बातों से ही आपका काम बनेगा या फिर बिगड़ेगा. ऐसे में चाहे घर-परिवार से जुड़ा कोई मसला हो या काम-काज से जुड़ी कोई समस्या, उसे सुलझाते समय आपको अपने शब्दों का प्रयोग बहुत ही सावधानी से करने की जरूरत होगी. यदि आप पिछले सप्ताह किसी समस्या से परेशान थे तो इस सप्ताह भी वह समस्या बनी रहेगी और उसके समाधान के लिए आपको थोड़ा इंतजार करना होगा. सप्ताह के मध्य में आपको अपने करियर या बिजनेस के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है. यात्रा के दौरान आपको अपनी सेहत और सामान दोनों का बहुत ख्याल रखना होगा. सप्ताह के दूसरे भाग में कार्यस्थल पर किसी के साथ ऐसा मजाक या व्यवहार न करें जो आपके लिए बड़ी समस्या खड़ी कर दे. इस अवधि में आपको कोई भी कार्य करते समय अपने मान-सम्मान और प्रतिष्ठा का पूरा ध्यान रखना होगा. इस दौरान परिवार से जुड़े किसी भी मामले को सुलझाते समय बड़ों या किसी वरिष्ठ की सलाह को नजरअंदाज करने से बचें अन्यथा बाद में आपको पछताना पड़ सकता है. प्रेम संबंधों में उत्पन्न गलतफहमियां आपके और आपके लव पार्टनर के बीच दूरियां पैदा कर सकती हैं. प्रेम संबंधों से जुड़ा कोई भी निर्णय भावनाओं में बहकर लेने से बचें. दांपत्य जीवन में जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा.

शुभ रंग: नारंगी
भाग्यशाली अंक: 2

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल 2024 अप्रैल

वृश्चिक राशि वालों के लिए यह सप्ताह ढेर सारी खुशियां लेकर आया है. सप्ताह की शुरुआत में आपको कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है, जिससे समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. इस दौरान सुख-सुविधा से जुड़ी चीजें घर लाने की योजना बनेगी. आपको किसी प्रियजन से कोई बड़ा सरप्राइज गिफ्ट भी मिल सकता है. नौकरीपेशा लोगों का मनचाही जगह पर ट्रांसफर या प्रमोशन संभव है. आय के सभी स्रोत बनेंगे, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. पहले किसी योजना में किया गया निवेश लाभ देगा. अगर किसी कोर्ट में कोई मामला चल रहा है तो फैसला आपके पक्ष में आ सकता है. सप्ताह के दूसरे भाग में संतान संबंधी कोई बड़ी चिंता दूर होने से आप राहत की सांस लेंगे. व्यापार में वांछित प्रगति होगी. कारोबार विस्तार के लिए नई योजनाएं बनेंगी. प्रेम संबंध और भी मजबूत होंगे. आपको अपने लव पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के मौके मिलेंगे. इस सप्ताह आपकी मुलाकात पुराने मित्रों से भी हो सकती है. जिनके साथ आपको खुशी से समय बिताने और पुरानी यादें ताजा करने का मौका मिलेगा. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा.

शुभ रंग : बैंगनी
भाग्यशाली अंक: 8

धनु साप्ताहिक राशिफल 2024 अप्रैल

धनु राशि वालों को इस सप्ताह अपनी सेहत और रिश्ते दोनों पर बहुत ध्यान देने की जरूरत है. सप्ताह की शुरुआत में आपको खान-पान में लापरवाही या किसी पुराने रोग के उभरने से शारीरिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. लापरवाही के कारण आपको अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं. अगर परिवार के किसी सदस्य से आपकी नहीं बनती तो उससे बहस करने की बजाय उससे दूर रहना ही बेहतर होगा. आपके लिए बेहतर होगा कि आप छोटी-छोटी बातों को तूल न दें अन्यथा आपको बेवजह अपमानित होना पड़ सकता है. सप्ताह के मध्य में आप आवश्यकता से अधिक व्यस्त रहेंगे. इस दौरान आपको अपने कार्यों को समय पर पूरा करने के लिए समय और ऊर्जा दोनों का प्रबंधन करना होगा. परीक्षा और प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा. सप्ताह के अंत तक उन्हें कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है. घरेलू महिलाएं धार्मिक कार्यों में अधिक समय व्यतीत करेंगी. प्रेम संबंधों के लिहाज से यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल है. मुश्किल समय में आपका लव पार्टनर आपकी ढाल बनेगा. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा. जीवनसाथी की कोई बड़ी उपलब्धि आपका सम्मान बढ़ाएगी. खान-पान और दिनचर्या उचित रखें.

शुभ रंग : सफेद
भाग्यशाली अंक: 7

Tags: Astrology, Horoscope

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here