छठ महापर्व के पहले दिन सूर्य देव ने बदली अपनी चाल, अब इन 3 राशियों की बदलेगी किस्मत

0
89

सर्वेश श्रीवास्तव/अयोध्या: सनातन धर्म में छठ महापर्व का बड़ा अधिक महत्व माना जाता है. छठ का महापर्व भगवान सूर्य और माता छठी को समर्पित है. चार दिवसीय इस पर्व की शुरुआत आज से यानी 17 नवंबर से शुरू हुई है. नहाए खाए के साथ शुरू हुए इस छठ महापर्व का समापन भगवान सूर्य को अर्घ्य देने के बाद समाप्त होगा. ज्योतिष गणना के मुताबिक छठ महापर्व पर अद्भुत संयोग का निर्माण भी हो रहा है. यानी 17 नवंबर को ग्रहों के राजा सूर्य वृश्चिक राशि में प्रवेश कर चुके हैं. सूर्य के वृश्चिक राशि में प्रवेश करने से कई राज के जातक मालामाल भी हो सकते हैं.

ज्योतिष गणना के मुताबिक प्रत्येक महीने कोई ना कोई ग्रह रस परिवर्तन करता है. जब कोई ग्रह किसी राशि में प्रवेश करता है तो उसका प्रभाव सभी 12 राशियों में देखने को मिलता है. ग्रह के राजा सूर्य देव छठ पूजा के पहले दिन वृश्चिक राशि में प्रवेश कर चुके हैं. छठ पूजा के पहले दिन सूर्य का गोचर बेहद खास माना जा रहा है. इसका असर सभी 12 राशियों पर देखने को मिलेगा. किसी राशि के जातक पर इसका सकारात्मक प्रभाव दिखेगा तो किसी राशि के जातक पर इसका नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा.

सूर्य करेंगे वृश्चिक राशि में प्रवेश
अयोध्या की ज्योतिष पंडित कल्कि राम बताते हैं कि छठ महापर्व शुक्रवार से शुरू हो गया है और 20 नवंबर को भगवान सूर्य को अर्घ्य देने के बाद छठ महापर्व का समापन होगा. प्रथम दिन सूर्य देवता वृश्चिक राशि में प्रवेश कर चुके हैं तो ऐसी स्थिति में इसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर देखने को मिलेगा. छठ महापर्व के दौरान सूर्य देवता इन चार राशियों की किस्मत खोलने वाले हैं.

सिंह राशि: सिंह राशि के जातक के लिए कई तरह की सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकते हैं. सिंह राशि के स्वामी भी सूर्य हैं और सूर्य का परिवर्तन कई तरह का बदलाव भी ला सकता है. करियर में तरक्की होगी, रुका हुआ पैसा वापस मिलेगा, आर्थिक स्थिति से मुक्ति मिलेगी.

वृश्चिक राशि: छठ महापर्व के पहले दिन सूर्य देव वृश्चिक राशि में ही प्रवेश कर रहे हैं. ऐसी स्थिति में इस राशि के जातक की किस्मत बदलने वाली है. हर काम में सफलता मिलेगी, बेरोजगार लोगों को रोजगार मिलेगा.

तुला राशि: तुला राशि के जातक के लिए सूर्य का राशि परिवर्तन करना नौकरी और बिजनेस में लाभ देगा. दांपत्य जीवन खुशनुमा रहेगा, आर्थिक लाभ होंगे, व्यापार में वृद्धि होगी.

कन्या राशि: कन्या राशि के जातक के लिए वैवाहिक जीवन में खुशियों का आगमन होगा पार्टनर का प्यार मिलेगा. हर काम में सफलता मिलेगी, जीवन में आर्थिक स्थिति सुधरी की धान का लाभ होगा, करियर में उन्नति मिलेगी.

नोट: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष गणना के मुताबिक है न्यूज़ 18 इसकी पुष्टि नहीं करता

Tags: Chhath Puja, Local18, Zodiac Signs

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here