घर में जगह-जगह लगे हैं मकड़ी के जाले, बिना देर किए तुरंत हटाएं, वास्तु शास्त्र से जानें इसके दुष्परिणाम

0
7

हाइलाइट्स

घर में जाले लगना दरिद्रता की निशानी मानी जाती है.घर में जाले आपकी तरक्की में बाधा उत्पन्न कर सकते हैं.

Vastu Tips For Spider Web : यूं तो मकड़ी का जाला बनना एक सामान्य बात है, पर वास्तु शास्त्र में इसके बारे में बहुत कुछ बताया गया है. दरअसल वास्तु शास्त्र के हिसाब से, घर में जाला बनना अशुभ माना गया है क्योंकि यह वास्तु दोष का कारण बनता है. घर में जाला बनने से घर के सदस्यों की ग्रोथ रूक जाती है. वे अपने जीवन में तरक्की नहीं कर पाते. साथ ही घर में आर्थिक परेशानी उत्पन्न होने लगती है. आज के इस आर्टिकल में जानेंगे कि घर के किन स्थानों पर मकड़ी के जाले होने से जीवन पर इसका क्या प्रभाव पड़ता है? इस बारे में बता रहे हैं भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा.

1. बेडरूम में मकड़ी का जाला होना
यदि किसी के बेडरूम में मकड़ी का जाला होता है तो ऐसे में पति-पत्नी के बीच बहुत क्लेश होता है. इसके अलावा मानसिक तनाव महसूस होता. साथ ही दांपत्य जीवन में प्रेम, विश्वास और आपसी तालमेल खत्म होने लगता है.

यह भी पढ़ें – घर में इन जगहों पर भूलकर भी न रखें चाबियां, उत्पन्न हो सकता है वास्तु दोष, इन कोणों में रखने से बचें

2. पूजा घर में मकड़ी का जाला
वहीं अगर घर के पूजा स्थान पर मकड़ी का जाला बना रहता है या साफ करने के बाद भी फिर बन जाता है, तो इससे परिवार के सदस्यों की आपस में नहीं बनती, पारिवारिक कलह होती है. साथ ही घर में सकारात्मकता नहीं रहती और नकारात्मक ऊर्जा का वास होने लगता है.

यह भी पढ़ें – सपने में क्रोधी मृतक को देखना किस बात का संकेत? कैसा पड़ता है जीवन पर इसका प्रभाव? जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

3. किचन में मकड़ी का जाला
किचन में मकड़ी का जाला बनना बहुत अशुभ होता है. इससे घर में बरकत नहीं रहती. पैसों की तंगी होने लगती है. रसोई में मां अन्नपूर्णा और मां लक्ष्मी का वास माना जाता है. ऐसे में अगर किचन में जाला लगा हो तो माता रूष्ट हो जाती हैं और धन हानि होने लगती है.

Tags: Astrology, Religion, Vastu tips

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here