किचन के स्लैब पर इस पात्र में भरकर रखें पानी, राहु के दुष्प्रभाव से होगा बचाव, प्रसन्न रहेंगी मां अन्नपूर्णा

0
7

हाइलाइट्स

घर की रसोई में मां अन्नपूर्ण का वास होता है.रसोई में साफ-सफाई का होना बहुत जरूरी है.

Astro Tips Of Kitchen : घर में सुख-शांति बनी रहे इसके लिए हम कई उपाय करते हैं, जिसे करने से कई लाभ भी मिलते हैं. ऐसा ही एक बेहतरीन उपाय रसोई को लेकर ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है. जिसे अपनाने के बाद हमारे घर में शांति बनी रहेगी. साथ ही सुख-समृद्धि में भी वृद्धि होगी. यह उपाय घर की रसोई की स्लैब पर तांबे के बर्तन में पानी भरकर रखने से जुड़ा है. भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा के अनुसार अगर घर के किचन में तांबे के बर्तन में पानी भर कर रख दिया जाए तो इससे कई लाभ मिलते हैं. आइए जानते हैं विस्तार से.

किचन के स्लैब पर पानी भरकर रखने के फायदे
धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, घर की रसोई में मां अन्नपूर्ण का वास होता है, इसलिए हमारी रसोई हमारे लिए पूज्यनीय मानी गई, जिसका हमें ख्याल भी रखना चाहिए. ऐसे में अगर किचन के वास्तु की बात करें, तो किचन के स्लैब पर तांबे के बर्तन में पानी भरकर रखने से ग्रह दोष दूर होने लगते हैं और ग्रहों का अनुकूल प्रभाव मिलने लगता है.

यह भी पढ़ें – घर में किसी को भी लगी है नजर, इस एक पत्ते से करें उपाय, मिलेगा तुरंत आराम

तांबे के बर्तन में पानी रखने का असर
किचन की स्लैब पर तांबे के बर्तन में जल भरकर रखने से अग्नि तत्व का प्रभाव संतुलित बना रहता है, इसलिए ज्योतिष शास्त्र में इसका उल्लेख बताया गया कि अग्नि तत्व के पास पानी रखना चाहिए. ऐसा करने से किसी भी एक तत्व का भार नहीं होता और इससे ग्रह दोष उत्पन्न नहीं होता है. साथ ही मां अन्नपूर्णा की कृपा भी बनी रहती है.

यह भी पढ़ें – घर में जगह-जगह लगे हैं मकड़ी के जाले, बिना देर किए तुरंत हटाएं, वास्तु शास्त्र से जानें इसके दुष्परिणाम

राहु के हानिकारक प्रभाव से बचाव
इसके अलावा ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रसोई के स्लैब पर पानी रखने से नकारात्मक ऊर्जा और राहु का हानिकारक प्रभाव नहीं पड़ता है, इसलिए किचन के स्लैब पर पानी रखना शुभ होगा.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here