कर्क राशि वालों के प्रेम संबंध होंगे मजबूत, सिंह, कन्या राशि वालों को मिलेगा कोई बड़ा कॉन्ट्रैक्ट – News18 हिंदी

0
10

कर्क साप्ताहिक राशिफल 2024 अप्रैल

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह कर्क राशि के जातकों को मनचाही सफलता पाने के लिए आलस्य त्यागना होगा और समय प्रबंधन करते हुए कड़ी मेहनत करनी होगी अन्यथा अवसर चूक सकते हैं. सप्ताह की शुरुआत में आपको किसी भी काम को पूरा करते समय दूसरों की बजाय खुद पर भरोसा करना होगा अन्यथा परिणाम विपरीत हो सकते हैं. इस दौरान आपको कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामलों में काफी भागदौड़ करनी पड़ सकती है. हालांकि, मामला आपके पक्ष में आने से आप काफी राहत महसूस करेंगे. सप्ताह के दूसरे भाग में प्रियजनों के साथ आपके रिश्ते बहुत मधुर रहने वाले हैं. परिवार के सदस्यों में आपको सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे. इस दौरान किसी मित्र, शुभचिंतक या लव पार्टनर की मदद से आप अपनी किसी बड़ी समस्या का समाधान ढूंढने में सफल रहेंगे. इस दौरान आपको सरकार की ओर से पूरा सहयोग मिलेगा. विदेश से संबंधित व्यापार करने वालों को इच्छित लाभ मिलेगा. लक्ष्य-केंद्रित कर्मचारियों के लिए यह समय शुभ साबित होगा और कार्यस्थल पर उनके काम की सराहना होगी. यदि किसी प्रेम संबंध में आपके लव पार्टनर के साथ कोई विवाद चल रहा था तो किसी महिला मित्र की मदद से गलतफहमियां दूर हो जाएंगी और एक बार फिर से आपके लव पार्टनर के साथ आपके प्रेम संबंध मजबूत होते नजर आएंगे. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा. परिवार के साथ सुखद पल बिताने के अवसर मिलेंगे. मौसमी बीमारियों के प्रति सचेत रहें.

शुभ रंग : पीला
भाग्यशाली अंक: 1

सिंह साप्ताहिक राशिफल 2024 अप्रैल

सिंह राशि के लिए सप्ताह की शुरुआत अनुकूल रहने वाली है. इस अवधि में करियर या व्यवसाय के सिलसिले में की गई यात्राएं सुखद, सफल और लाभदायक साबित होंगी. सप्ताह की शुरुआत में प्रभावशाली लोगों से संपर्क होगा और उनसे जुड़कर भविष्य में लाभकारी योजनाओं पर काम करने का अवसर मिलेगा. विदेश में नौकरी करने वालों के लिए यह समय शुभ रहने वाला है. इस अवधि में आपको कोई बड़ा अनुबंध मिल सकता है. सप्ताह के मध्य में किसी मित्र की मदद से रिश्तेदारों के साथ चल रही गलतफहमियां दूर होंगी और उनके साथ आपके रिश्ते एक बार फिर पटरी पर आ जाएंगे. आपके माता-पिता सहित सभी वरिष्ठजनों का आपको भरपूर आशीर्वाद मिलेगा. युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती और पिकनिक आदि में बीतेगा. सप्ताह का दूसरा भाग आपके लिए थोड़ा व्यस्त और थका देने वाला हो सकता है. इस दौरान आप पर परिवार की किसी बड़ी जिम्मेदारी का बोझ पड़ सकता है. इन सबके बीच मौसमी या किसी पुरानी बीमारी के उभरने से शारीरिक कष्ट हो सकता है. प्रेम संबंधों के लिहाज से यह सप्ताह आपके लिए बेहद अनुकूल रहने वाला है. इस सप्ताह आपको अपने लव पार्टनर के साथ बेहतर बॉन्डिंग देखने को मिलेगी. दाम्पत्य जीवन भी सुखमय रहेगा.

शुभ रंग : गुलाबी
भाग्यशाली अंक: 5

कन्या साप्ताहिक राशिफल 2024 अप्रैल

यह सप्ताह कन्या राशि वालों के लिए मिलाजुला रहने वाला है. इस सप्ताह आपको कार्यक्षेत्र में अपने विरोधियों से बहुत सावधान रहने की जरूरत है. वे आपके वरिष्ठों और कनिष्ठों दोनों को आपके खिलाफ भड़काने की कोशिश कर सकते हैं या आपको आपके लक्ष्य से भटकाने की कोशिश कर सकते हैं. सप्ताह की शुरुआत में आप पर कार्यभार अधिक रहेगा, जिससे आपको शारीरिक और मानसिक थकान का अनुभव होगा. इस दौरान आपको कारोबार के सिलसिले में लंबी और थका देने वाली यात्रा करनी पड़ सकती है. सप्ताह के दूसरे भाग में परिवार से जुड़ा कोई बड़ा निर्णय लेते समय भाई-बहनों से मतभेद हो सकता है. इसे सुलझाने में घर का कोई बुजुर्ग व्यक्ति अहम भूमिका निभाएगा. इस अवधि में विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक सकता है. राजनीति से जुड़े जो लोग किसी पद या महत्वपूर्ण जिम्मेदारी का इंतजार कर रहे हैं, उनका इंतजार थोड़ा और बढ़ सकता है. सप्ताह के अंत में व्यापार से जुड़े लोगों को अपने प्रतिस्पर्धियों से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है. प्रेम संबंधों के लिहाज से यह सप्ताह सामान्य रहने वाला है. लव पार्टनर के साथ प्रेम और सौहार्द बना रहेगा. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा. जिंदगी की भागदौड़ के बीच आपको अपनी सेहत को लेकर बेहद सावधान रहने की जरूरत है.

भाग्यशाली रंग : काला
भाग्यशाली अंक: 14

Tags: Astrology, Horoscope

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here