ऑफिस मेज़ पर जरूर रखें 5 चीजें, वेतन वृद्धि के साथ होगा प्रमोशन, काम में भी लगेगा मन

0
5

Vastu Tips For Office : इंसान के जीवन में वास्तु शास्त्र का विशेष महत्व बताया गया है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, अगर आप अपने जीवन में सुख-समृद्धि पाना चाहते हैं तो इसमें बताए गए कुछ नियमों का पालन करना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है. वास्तु के कुछ छोटे-छोटे उपाय ऑफिस से जुड़ी कई परेशानियों को दूर कर सकते हैं. आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे दिल्ली निवासी ज्योतिष आचार्य पंडित आलोक पाण्ड्या से कि ऑफिस की मेज़ पर किन चीजों को रखना फायदेमंद हो सकता है ताकि इससे आप एक सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त कर सकें और तरक्की की ओर अग्रसर हो सकें.

  1. क्रिस्टल धातु को जरूर रखें
    वास्तु शास्त्र के अनुसार, अगर आप अपने डेस्क पर क्रिस्टल धातु को रखते हैं, तो इससे आपके काम आसानी से बनने लगेंगे यानी कि आपके काम में किसी भी प्रकार की कोई रूकावट नहीं आएगी. इसे आप उत्तर-पूर्व दिशा की ओर रखें.

यह भी पढ़ें – उपहार में मिले हैं चांदी के गणेश, 7 घोड़े वाली तस्वीर, कैसा होगा इन 4 तरह के उपहार का जीवन पर असर, जानें यहां

2. ऑफिस डेस्क पर बांस के पौधे को दें स्थान होगा लाभ
वास्तु शास्त्र में बांस का पौधा बहुत ही शुभ माना जाता है. इसे अपने डेस्क पर रखने से आप ऊर्जावान महसूस करेंगे. आपको आलस नहीं आएगा और आप सकारात्मक ऊर्जा के साथ काम कर पाएंगे.

3. गौतम बुद्ध की मूर्ति जरूर रखें.
वास्तु शास्त्र के अनुसार ऑफिस डेस्क पर आपको भगवान गौतम बुद्ध की प्रतिमा जरूर रखनी चाहिए. इससे आपको शांति का एहसास होगा और काम में मन लगेगा. एकाग्रता बनी रहेगी.

4. सिक्कों का जहाज
नौकरी में प्रमोशन चाहते हैं तो वास्तु शास्त्र के अनुसार आपको अपने ऑफिस डेस्क पर सिक्कों का जहाज रखना चाहिए. इससे आपको बहुत तरक्की मिलेगी, साथ ही आपके प्रमोशन के योग बनेंगे.

यह भी पढ़ें – क्या आप जानते हैं कलाई पर बांधा जाने वाला कलावा कितनी बार लपेटना चाहिए? कितने दिनों तक पहनें

5. जरूर रखें भगवान गणेश की मूर्ति
वास्तु शास्त्र के अनुसार ऑफिस डेस्क पर भगवान विघ्नहर्ता गणेश की प्रतीमा रखें. यदि आप अपने डेस्क पर भगवान गणेश की मूर्ति रखते हैं तो ऐसे में आपको कभी कोई बाधा नहीं आती, साथ ही आपको उन्नति भी मिलती है.

Tags: Astrology, Religion, Vastu, Vastu tips

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here