असाध्य रोगों से पाना चाहते हैं मुक्ति, महाशिवरात्रि पर शिवलिंग पर चढ़ाएं तेल, हर समस्या से मिलेगा छुटकारा

0
21

हाइलाइट्स

महाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग पर तेल चढ़ाया जा सकता है.
शिवलिंग पर तेल चढ़ाने से कुंडली में मौजूद ग्रह दोष शांत होते हैं.

Mahashivratri 2024 : महाशिवरात्रि का पर्व हिंदू धर्म में धूमधाम के साथ मनाया जाता है. भगवान शिव की पूजा करने वालों के लिए यह दिन विशेष महत्व रखता है. महाशिवरात्रि का त्योहार फाल्गुन मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को मनाया जाता है. इस दिन शिवलिंग की पूजा की जाती है. इस दौरान शिवलिंग पर कई प्रकार की चीजें अर्पित की जाती हैं, लेकिन बहुत से लोग यह नहीं जानते कि महाशिवरात्रि पर शिवलिंग पर तेल चढ़ाना चाहिए या नहीं? तो चलिए जानते हैं भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा से शिवलिंग पर तेल चढ़ाना सही है या गलत.

शिवलिंग पर तेल चढ़ाने से क्या होता है?

1. कुंडली में मौजूद ग्रह दोष शांत होते हैं
महाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग पर तेल चढ़ाया जा सकता है. मान्यता के अनुसार महाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग पर तेल चढ़ाने से कुंडली में मौजूद ग्रह दोष शांत होते हैं. साथ ही शनिदेव भी प्रसन्न होते हैं. महाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग पर तेल चढ़ाने से शनि देव की वक्र दृष्टि का प्रभाव कम हो जाता है और शनि दोष समाप्त हो सकता है.

यह भी पढ़ें – केतु और बृहस्पति बना रहे नवपंचम योग, 3 राशियों की बदल जाएगी किस्मत, मिलेगा भाग्य का साथ

2. सकारात्मकता बढ़ती है
महाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग पर तेल चढ़ाने से शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या के अलावा किसी अन्य ग्रह दोष की बुरी छाया भी खत्म होती है. घर में शुभता आती है, सकारात्मकता बढ़ती है, सुख, समृद्धि, संपन्नता और सौभाग्य प्राप्त होता है.

यह भी पढ़ें – महाशिवरात्रि पर करें काली मिर्च और काले तिल का उपाय, आने वाली मासिक शिवरात्रि पर पूरी होगी मनोकामना

3. असाध्य बीमारियां भी ठीक होती हैं
हिन्दू पौराणिक ग्रंथों की मान्यताओं के अनुसार, महाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग पर तेल चढ़ाने से असाध्य बीमारियां भी ठीक होती हैं. धर्म शास्त्रों में बताया गया है कि शिवलिंग पर तेल चढ़ाने से व्यक्ति का स्वास्थ्य बेहतर होने लगता है. महाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग पर तेल चढ़ाने से पारिवारिक क्लेश, विवाह में आ रही दिक्कतें, वैवाहिक जीवन में तनाव, नौकरी या व्यापार में आ रही बाधाएं सभी खत्म हो सकती हैं और व्यक्ति के काम सफल होते हैं.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Mahashivratri, Religion

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here